गीता को माता-पिता से मिलवाने वाले को एक लाख रुपये ईनाम: सुषमा

नई दिल्ली: भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने रहमदिल के लिए जानी जाती है. वो दुनिया के हर इंसान की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है. फिर चाहे वो पाकिस्तान के ही क्यों ना हो. कुछ समय पहले ही वो पाकिस्तानी बच्ची को भारत में ओपन हार्ट सर्जरी कराने के लिए वीजा जारी करने को लेकर सुर्ख़ियों में आई थी. विदेश मंत्री ने पाकिस्तानी बच्ची की मां के वीजा देने के अनुरोध पर तुरंत जवाब देते हुए कहा था कि हां, हम आपकी बेटी के भारत में ओपन हार्ट सर्जरी के लिए वीजा की अनुमति दे रहे हैं. साथ ही हम उसके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना भी करते हैं.

इसके बाद सुषमा स्वराज आज फिर सुर्ख़ियों में है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दो साल पहले पाकिस्तान से भारत वापस लाई गई मूक-बधिर लड़की गीता के माता-पिता को ढूंढने की देशवासियों से भावुक अपील की है. इसके साथ ही सुषमा स्वराज ने यह भी कहा है कि जो भी व्यक्ति गीता को उसके माता-पिता से मिलवाएगा. उसे एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.   

आपको बता दे कि जब गीता को पाकिस्तान से भारत लाया गया था, तो बहुत से लोगों ने उसे अपनी बेटी बताने की कोशिश की थी. कि यह हमारी बेटी है, हम गीता के माता-पिता होने का दावा करते है. लेकिन कई जोड़ों के दावे की पुष्टि नहीं हो पाई थी. इसलिए अब सुषमा स्वराज ने देश के लोगों से भावुक अपील करते हुए कहा है कि गीता के असली माता-पिता को ढूंढने में सहायता करे.

15 भारतीयों की मौत की सजा उम्रकैद में तब्दील

सुषमा ने जलवायु परिवर्तन पर दुनिया को दिखाया आईना

ISIS से मुक्त हुए फादर टॉम पीएम मोदी से मिले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -