अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में आज सुषमा स्वराज लेंगी UN असेंबली की बैठक में हिस्सा
अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में आज सुषमा स्वराज लेंगी UN असेंबली की बैठक में हिस्सा
Share:

न्यूयॉर्क। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में आयोजित होने वाली यूनाइटेड नेशन्स (UN) की बैठक में भाग लेने के लिए न्यूयोर्क शहर पहुंच गई है। वे इस बैठक में भारत का प्रतिनिधत्व करेंगी। इस दौरान वे यूनाइटेड नेशन्स की इस असेंबली में पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को पनाह देने और  भारत समेत पूरी दुनिया में तेजी से फ़ैल रही ड्रग्स के लत और उससे होने वाले नुकसान के बारे में बात करेगी। 

विदेश मंत्रियों के बीच बैठक रद्द, अब फाइनल सर्जिकल स्ट्राइक करेगा भारत !

यह बैठक अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में मुख्य रूप से कल (25 सितम्बर) से शुरू होगी लेकिन इस बैठक के पहले इसका उद्घाटन समारोह आज ही किया जाएगा। इस दौरान इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी मौजूद रहेंगे। यह  संयुक्त राष्ट्र की महासभा का  73 वा सत्र होगा। इस बैठक की ख़ास बात यह होगी की इसे सुषमा स्वराज के नेतृत्व में भारत भी सह-मेजबान करेगा। 


इस बैठक के दौरान 29 सितंबर को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस महासभा को संबोधित भी करेंगी। आपको बात दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का यह दौरा इस बार बेहद चर्चा में है और इसकी सबसे मुख्य वजह यह है कि कुछ दिनों पहले ही अमेरिका के प्रधानमंत्री  इमरान खान ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को एक खत लिख कर इस बैठक के बाद भारत और पाक के विदेश मंत्रियों की एक अलग बैठक करवाने की भी मांग की थी। इस मांग को पहले तो भारत सरकार ने मान्य  कर लिया था लेकिन अब ठुकरा दिया है। 


ख़बरें और भी 

पाकिस्तान क़र्ज़ में बुरी तरह डूबा : हक़ीक़त कुछ और, फ़साने कुछ और

आतंकी भेज कर खुद को बड़ा समझ रहे इमरान

इमरान खान का असली चेहरा हुआ उजागर, वार्तालाप के लायक नहीं पाकिस्तान- विदेश मंत्रालय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -