आज विदेश मंत्रियों की ब्रिक्स बैठक में शामिल होंगी सुषमा स्वराज
आज विदेश मंत्रियों की ब्रिक्स बैठक में शामिल होंगी सुषमा स्वराज
Share:

न्यूयॉर्क: भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज फ़िलहाल न्यूयॉर्क में चल रहे संयुक्त राष्ट्र महसभा की आम परिचर्चा में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क में हैं, इस परिचर्चा में शामिल होने के लिए कई देशों के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. इसी दौरान सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेश मंत्री चैट ग्रीन से भी मुलाकात की, सुषमा ने ग्रीन से पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी के सम्बन्ध में सहयोग देने के बारे में वार्तालाप की है. पंजाब नेशनल बैंक के 13 हज़ार करोड़ रुपए हज़म कर विदेश भाग जाने वाला मेहुल चौकसी फ़िलहाल एंटीगुआ में ही है.

UNGA : पीएनबी घोटाले मामले में सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेशमंत्री से मांगी मदद

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता रविश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चैट ग्रीन से मेहुल चौकसी मामले में सहयोग देने के लिए चर्चा की है, वहीं ग्रीन ने भी इस सम्बन्ध में हर संभव सहयोग देने का वादा किया है. आज गुरुवार को सुषमा सभी देशों के विदेश मंत्रियों की ब्रिक्स बैठक में शामिल होंगी, इस दौरान वे जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो और सीरिया के विदेश मंत्री वालीद-अल-मोअल्लेम से भी मुलाकात करेंगी.

World Tourism Day : भारत की ये जगहें हैं प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर

इससे पहले सुषमा स्वराज  और जी 4 देशों के विदेश मंत्रियों ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा सुधारों  के बारे में चर्चा करने के ली बैठक का आयोजन किया था, जिसमे जी 4 देशों यानि भारत, ब्राजील, जर्मनी और जापान ने काफी समय से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा में सुधार न करने पर चिंता जताई थी. 

खबरें और भी:​-

अपने प्रेमी को प्रताड़ित करने के मामले में ब्रिटिश सिख महिला को 2 साल कारावास

अफगानिस्तान में एक और आतंकी हमला, एक ही परिवार के 12 सदस्यों की मौत

इस्लाम के खिलाफ बताई मालदीव की मूर्तियां, हुई तोड़फोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -