RRB-NTPC परीक्षा को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच सुशील मोदी ने दी छात्रों को खुशखबरी, किया ये ऐलान

पटना: RRB-NTPC Exam को लेकर चल रहे विद्यार्थियों के आंदोलन के बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तथा राज्यसभा सांसद ने बृहस्पतिवार को ऐलान करते हुए कहा कि विद्यार्थियों की मांग पर मंजूरी बन गई है तथा अब ग्रुप डी की दो की बजाय एक परीक्षा ली जाएगी। भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनकी लंबी चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की दोनों प्रमुख मांगों पर मंजूरी बन गई है। रेलवे अब ग्रुप डी की दो की बजाय एक परीक्षा लेगा तथा NTPC के नतीजे एक अभ्यर्थी-यूनिक रिजल्ट फॉर्मूला लागू होगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि NTPC की परीक्षा के साढ़े तीन लाख अतिरिक्त परिणाम वन कैंडिडेट-यूनिक रिजल्ट के आधार पर घोषित किए जाएंगे। सुशील मोदी ने कहा कि रेल मंत्री ने विश्वास दिलाया कि सरकार विद्यार्थियों से सहमत है तथा उनकी मांग के अनुरूप ही फैसला जल्द किया जाएगा।

मोदी ने कहा कि जो समिति बनी है, उसकी रिपोर्ट आने के पश्चात् इन दोनों मांगों को क्रियान्वित किया जाएगा। इससे पहले सुशील मोदी ने रेल मंत्री से अपील की कि NTPC के मामले में वन कैंडिडेट-वन रिजल्ट के सिद्धांत पर निर्णय लिया जाना चाहिए। उन्होंने प्रदेश के पुलिस-प्रशासन से यह भी आग्रह किया कि विद्यार्थियों तथा अध्यापकों पर कोई दंडात्मक कार्रवाई न की जाए। उन्होंने कहा कि वक़्त रहते रेलवे बोर्ड ने विद्यार्थियों के भ्रम को दूर किया होता तो बिहार में ऐसे अप्रिय हालात नहीं उत्पन्न होते। विद्यार्थी कोई अपराधी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गलतफहमी की वजह से विद्यार्थी सड़कों पर आ गए।

70 साल बाद TATA को वापस मिली Air India, जानिए कैसे सरकार ने छीन ली थी

स्कूलों में कोरोना ने मचाया तांडव, अब यहां पर 23 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

प्रधानमंत्री मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति हाकैंडे हिचिलेमा का आभार व्यक्त किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -