तीन तलाक के मुद्दे पर नीतीश के बयान का मोदी ने किया विरोध
तीन तलाक के मुद्दे पर नीतीश के बयान का मोदी ने किया विरोध
Share:

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन तलाक के मसले पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई। दरअसल राजगीर में जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश ने ट्रिपल तलाक के मसले पर केंद्र सरकार को सावधान कर दिया। उनका कहना था कि यह मसला मुसलमानों पर ही छोड़ दिया जाए। जनता दल यूनाईटेड की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार द्वारा कहा गया कि आखिर केंद्र कौन है। केंद्र कैसे ट्रिपल तलाक के मसले पर निर्णय ले सकता है। इस मामले को तो मुस्लिमों को ही हैंडल करने देना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार के बयान को मुस्लिम महिलाओं को अपमानित करने वाला भी कहा। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने जिस तरह का बयान दिया है वह महिलाओं का अपमान ही है। नीतीश ने मुस्लिम कठमुल्लाओं के सामने घुटने भी टेक दिए।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार ने कहा कि नीतीश ने जिस तरह का बयान दिया है वह महिलाओं का अपमान है। तुष्टिकरण की नीति के चलते नीतीश ने मुस्लिम कठमुल्लाओं के सामने घुटने तक टेक दिए हैं। सुशील कुमार मोदी ने नीतीश को लेकर सवाल किया और कहा कि महिलाओं के कहने पर राज्य में शराबबंदी लागू की जा सकती है, मगर मुस्लिम महिलाओं को सम्मान और समानता के अधिकार से क्यों दूर रखा जा रहा है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री, मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के बयान मुस्लिम महिलाओं का समर्थन नहीं करते हैं। उन्हें मुस्लिम महिलाओं को जगरूक करना चाहिए। उन्हें यह ज्ञात होना चाहिए कि मुस्लिम महिला संगठनों द्वारा इस मामले को सर्वोच्च न्यायालय में ले जाया गया है ऐसे में इस मामले में केंद्र पर दोषारोपण करना ठीक नहीं है। मुस्लिम महिलाओं द्वारा ही न्यायालय के निर्देश पर महिलाओं के अधिकार के हनन पर अपनी बात कही गई है। तीन तलाक को मुस्लिम महिलाऐं भी स्वीकार नहीं करना चाहती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -