सुशील माेदी ने राज्य सरकार के परामर्शी प्रशांत किशोर की भूमिका पर उठाए सवाल
सुशील माेदी ने राज्य सरकार के परामर्शी प्रशांत किशोर की भूमिका पर उठाए सवाल
Share:

पटना। हाँल ही में बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने ये सवाल उठाए ।और कहा की  बिहार सरकार के परामर्शी प्रशांत किशोर ने आठ महीने में क्या सलाह दी? बिहार के हित में उनके कौन से परामर्श काम आए?  मोदी ने कहा कि जब वे बिहार को परामर्श ही नहीं दे पा रहे तो अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दे देते?
कंपनी ने पैसा लिया, विजन डॉक्यूमेंट बना नहीं
प्रशांत किशोर की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए मोदी ने मंगलवार को बिहार सरकार के 'विजन डॉक्यूमेंट 2025' को लेकर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि 'विजन डॉक्यूमेंट' बनाने का काम एक साल पहले शुरू हुआ था, लेकिन यह अभी तक तैयार नहीं हुआ।
शराब बुरी नहीं होती, शराबियत बुरी होती है, जानिए क्यों कहा पीयूष मिश्रा ने
उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट बनाने वाली कंपनी को काम पूरा किए बगैर 9.31 करोड़ रुपये का भुगतान भी कर दिया गया। जिस कंपनी को विजन डॉक्यूमेंट बनाने का काम दिया गया उस कंपनी का संबंध बिहार सरकार के परामर्शी और मुख्यमंत्री सलाहकार प्रशांत किशोर से है।
इस लिक्विड में छिपा गिरिराज की सेहत का राज, रोज पीते सुबह-शाम
मोदी बोले, सरकार के परामर्शी होने के नाते प्रशांत किशोर पर बिहार के सर्वांगीण विकास से संबंधित नीतियों, संकल्पों एवं कार्यक्रम तय करने एवं परिणामोन्मुखी कार्यान्वयन और निर्धारित समयावधि में लक्ष्य की प्राप्ति का दायित्व दिया गया है। परामर्शी के नाते वे बिहार विकास मिशन के शासी निकाय के सदस्य भी हैं। लेकिन, शासी निकाय की 31 मई की बैठक में वे नहीं थे। वे पिछले चार माह से बिहार से अनुपस्थित हैं।
मोदी ने आरोप लगाया कि 19 जनवरी को परामर्शी नियुक्त होने के बाद प्रशांत एक-दो बार ही बिहार आए हैं। उत्तर प्रदेश और पंजाब में कांग्रेस से भारी रकम लेकर सलाहकार का दायित्व निभा रहे हैं। पिछले दिनों आंध्र में वाइएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगमोहन रेड्डी से भी 2018 के चुनाव के लिए सलाहकार बनने का करार किया है।
जदयू ने कहा, प्रशांत के नाम से घबराती है भाजपा
इस मामले में जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि 'विजन डाक्यूमेंट' पर सवाल उठा रहे श्री मोदी को अधीर नहीं होना चाहिए। उन्हें जल्द ही यह मिल जाएगा। कल तक प्रशांत किशोर भाजपा के लिए काम करते थे, तो वह बहुत अच्छे थे। आज जब वह नीतीश कुमार और उनकी सहयोगी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, तो बुरे हो गए। दरअसल, प्रशांत किशोर के नाम से ही भाजपा अब घबड़ाने लगी है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -