मोदी ही बनेंगे बिहार के उपमुख्यमंत्री, विधानमंडल दल की बैठक में लगेगी मुहर

पटना: देश के राज्य बिहार में NDA की सरकार बनने को लेकर गति तेज हो गई है। इस मध्य मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर भी तस्वीर करीब स्पष्ट हो गई है। मुख्यमंत्री के रूप में जहां नीतीश कुमार की ताजपोशी की आज औपचारिक घोषणा होगी, तो वहीं दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री को लेकर भी बिहार में चल रहा है सस्पेंस लगभग ख़त्म हो गया है।

भाजपा से संबंधित सूत्रों के अनुसार, इस बार भी बिहार में उपमुख्यमंत्री का पद भाजपा के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी के नाम ही जाएगा तथा सुशील कुमार मोदी ही भाजपा के विधान मंडल दल के नेता बनेंगे। पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, विधानमंडल दल की बैठक के दौरान सुशील कुमार मोदी के नाम पर मुहर लगेगी तथा इसके पश्चात् उनके उपमुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर भी ऐलान कर दिया जाएगा।

दरअसल, बिहार में इलेक्शन परिणामों के पश्चात् यह अनुमान लगाए जा रहे थे कि इस बार उपमुख्यमंत्री के पद पर सुशील कुमार मोदी के स्थान पर दूसरा कोई चेहरा होगा तथा इस दौड़ में सबसे आगे दलित नेता कामेश्वर चौपाल का नाम सामने आ रहा था किन्तु सभी अनुमानों पर विराम लगाते हुए अब उपमुख्यमंत्री के रूप में सुशील कुमार मोदी की ताजपोशी लगभग निर्धारित हो गई है। सरकार गठन एवं कामेश्वर चौपाल को नया डिप्टी सीएम बनाए जाने की मीडिया में जारी चर्चा के मध्य भाजपा आलाकमान ने प्रदेश के वर्तमान डिप्टी सीएम तथा सीनियर नेता सुशील कुमार मोदी को दिल्ली तलब किया था।

दुनियाभर में नहीं थमा कोरोना का कहर तो फिर लग सकता है लॉक डाउन

आज तय होगा बिहार में नई सरकार के लिए फॉर्मूला, मुख्यमंत्री आवास में होगी NDA की महत्वपूर्ण बैठक

कोर्ट के आदेश के बाद अमेरिका ने टिक-टॉक पर लगाया प्रतिबन्ध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -