रामविलास पासवान की सीट पर चुनाव लड़ेंगे सुशील कुमार मोदी

पटना: बिहार में राज्यसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने शुक्रवार को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को अपना उम्मीदवार बनाया। मोदी का राज्यसभा का चुनाव सभी के लिए निश्चित है क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का राज्य विधानसभा में बहुमत है। अगर राजद के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी गठबंधन ने चुनाव लड़ने का फैसला किया तो निर्वाचन क्षेत्र में 14 दिसंबर को चुनाव होगा।

लोक जनशक्ति पार्टी लोजपा के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की मृत्यु के कारण यह सीट खाली हो गई थी। उनके निधन के बाद, बिहार के एनडीए से बाहर खड़े एलजेपी ने अपने ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जेडी (यू) पर निशाना साधने के फैसले के कारण भाजपा की सहयोगी पार्टी भगवा पार्टी ने उस सीट को फिर से हासिल करने का फैसला किया है जो उसने पेश की थी। 

भाजपा नेतृत्व ने बिहार में अपने सबसे प्रमुख नेताओं में से एक मोदी के नहीं होने का फैसला किया था, हालिया विधानसभा चुनावों के बाद राज्य सरकार में उप मंत्री के रूप में जारी रहे। बल्कि पार्टी ने उनके स्थान पर दो अन्य नेताओं, तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को चुना, जिन्हें पार्टी द्वारा राज्य में नेतृत्व की एक नई फसल के लिए प्रयास करने के रूप में माना जाता था।

ट्रम्प ने बिडेन की जीत के बाद व्हाइट हाउस छोड़ने की प्रतिबद्धता जताई

कुली बाजार हादसा: प्रशासन पर भड़के अखिलेश यादव, दी आंदोलन की धमकी

NCP विधायक भरत भालके का कोरोना से निधन, पुणे में चल रहा था इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -