सुशील मोदी का नया आरोप, लालू ने बीयर फैक्ट्री खुलवाने के लिए 60 करोड़ की ज़मीन ली
सुशील मोदी का नया आरोप, लालू ने बीयर फैक्ट्री खुलवाने के लिए 60 करोड़ की ज़मीन ली
Share:

पटना : पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार को प्रेस के सामने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर नया आरोप लगाया. उन्हाेंने कहा लालू प्रसाद यादव ने आइसबर्ग बीयर फैक्ट्री लगवाने के बदले उसके मालिक से पटना में 60 करोड़ की जमीन ले ली और इसे अपने परिवार के नाम करा लिया. बता दें कि सुशील मोदी के अनुसार राबड़ी देवी के मुख्यमंत्रित्वकाल (2000-05) के दौरान ओमप्रकाश व अमित कत्याल की कंपनी आइसबर्ग इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड को बिहटा में बीयर फैक्ट्री खोलवाने के बदले कत्याल भाइयों की जमीन लालू ने अपने परिवार के नाम करा ली.

28 सितंबर, 2006 को एके इंफोसिस्टम्स कंपनी में अमित कत्याल, राजेश कत्याल एवं अन्य निदेशक थे. जून, 2014 में इस कंपनी में तेजस्वी, तेजप्रताप, चंदा यादव एवं रागिनी को निदेशक बना दिया गया. अमित ने अपने सारे शेयर तेजस्वी व राबड़ी को दे दिए. चंदा यादव एवं रागिनी लालू अब भी निदेशक हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद सरकार में अपने दोनों बेटों के शामिल होने की संभावना देखते ही लालू प्रसाद ने अगले दिन दोनों से कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा दिलवा दिया. 

मोदी के मुताबिक इस कम्पनी के 100 प्रतिशत शेयर पूर्व सीएम राबड़ी देवी एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पास हैं. इस कंपनी की जमीन का पूरा मालिकाना हक लालू परिवार के पास है. इस मामले पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए. मोदी ने तेजस्वी और तेज प्रताप की बर्खास्तगी की मांग भी की, जबकि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी द्वारा लगाए गए आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते कहा कि वे मीडिया को भी बेवकूफ बना रहे हैं. सुशील मोदी के आरोपों में कुछ भी नया नहीं है. उन्हें एक ही बार खुलकर जो बोलना है, बोल देना चाहिए.

यह भी देखें

सुशील मोदी ने लगाया मिट्टी घोटाले के बाद लालू यादव पर एक और आरोप

लालू परिवार के खिलाफ कार्रवाई की नीतीश को सुशील मोदी ने दी चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -