मोदी का नीतीश पर वार, 'अगर PM बाहर के हैं तो सोनिया कहाँ की है'

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाहरी बताने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के बिहार आने को लेकर नीतीश कुमार बाहरी का राग अलापते हैं, जबकि इटली-मूल की सोनिया गांधी के यहां आने पर महारानी जैसा स्वागत करते हैं. उन्होने कहा कि पहले नीतीश को बाहरी की परिभाषा बतानी चाहिए.

मोदी ने नीतीश से सवाल किया कि जनता दल (युनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, महासचिव क़े सी़ त्यागी और पवन वर्मा बिहारी हैं या बाहरी? ये तीनों लोग बिहार के कोटे से राज्यसभा के सदस्य क्यों बनाए गए?

उन्होने कहा कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, रामविलास पासवान, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, सी़ पी़ ठाकुर और हुकुमदेव नारायण यादव जैसे नेता कर रहे हैं. क्या मुख्यमंत्री को ये भी बिहार के बाहर के नेता लगते हैं. नीतीश पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले नीतीश ने खुद को ही बिहार बताया. अब वो महागठबंधन के नेताओं को बिहारी बता रहे हैं.

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री नीतीश इन दिनों अपनी रैलियों में बिहार का विकास बिहारियों द्वारा ही किए जाने की बात कर रहे हैं तथा PM मोदी को बिहार के बाहर का बता रहे हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -