आगामी विश्व चैम्पियनशिप में नहीं खेल पाएंगे सुशील कुमार
आगामी विश्व चैम्पियनशिप में नहीं खेल पाएंगे सुशील कुमार
Share:

नई दिल्ली : भारत का पहलवानी में नाम रोशन कराने वाले ख्यात पहलवान सुशील कुमार ने एक जबरदस्त झटका देते हुए कहा है की में विश्व चैम्पियनशिप से अपना नाम वापस ले रहा हु सुशील ने कहा है की प्रेक्टिस के दौरान मेरे कंधे में चोट लग गई थी इस कारण में इस चैम्पियनशिप से दूर रहूंगा सुशील कुमार ने भारत को दो बार के ओलंपिक खेलो में पदक दिलाया है तथा वे भारत के एक ख्यात पहलवान है इस चैम्पियनशिप में सुशील कुमार के न होने से लोगो को बहुत निराशा हुई है। इसलिए अब सुशील कुमार छह से सात जुलाई तक होने वाले आगामी चयन ट्रायल में हिस्सा नहीं लेंगे। विश्व चैम्पियनशिप सात से 12 सिंतबर तक लास वेगास में आयोजित होगी जो 2016 रियो ओलंपिक के लिए पहला क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट भी होगा।

सुशील ने कहा, ‘अभ्यास के दौरान मेरे सीधे कंधे में चोट लग गयी है इसलिए मैं चयन ट्राइल में भाग नहीं ले पाऊंगा। इसका मतलब है कि मै अगले साल होने वाले रियो ओलम्पिक खेलों पहले क्वालीफाइंग मुकाबले में भाग नहीं ले पाऊंगा।’ उन्होंने बताया, ‘मुझे डाक्टरों ने आराम की सलाह दी है यह अभी से नहीं कहा जा सकता कि चोट को ठीक होने में कितना समय लगेगा।’ विश्व चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिये सुशील कुमार को 6 और 7 जुलाई को यहां होने वाले चयन ट्रायल में युवा पहलवान नरसिंह पंचम यादव से भिड़ना था।

विश्व चैम्पियनशिप के बाद छह और रियो ओलम्पिक के लिये क्वालीफिकेशन प्रतियोगिताएं होनी है। सुशील ने कहा कि वह आधे अधूरे मन से प्रतियोगिता में भाग नहीं लेना चाहते थे तथा पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही  अन्य क्वालीफाईग प्रतियोगिताओं में भाग लूंगा । इस खबर के बाद सुशील के चाहने वालो ने भी उनके अच्छे स्वास्थ की कामना की है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -