हर 6 महीने का एक दिन आर्मी के साथ बिताना चाहते थे सुशांत, रग-रग में था देशप्रेम
हर 6 महीने का एक दिन आर्मी के साथ बिताना चाहते थे सुशांत, रग-रग में था देशप्रेम
Share:

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग की अमिट छाप छोड़ गए सुशांत अब केवल यादों में सिमटे हुए हैं। सुशांत ने 14 जून को आत्महत्या कर ली और उनकी आत्महत्या की खबर ने सभी को स्तब्ध कर दिया। फिल्म में अपना दमदार प्रदर्शन देने वाले सुशांत केवल एक एक्टर ही नहीं बल्कि देशप्रेमी भी थे। उन्होंने हमेशा ही इंडियन आर्मी में जाने की इच्छा जताई थी। वह एक बेहतरीन एक्टर होने के अलावा एक ऐसे नागरिक भी थे जो अपने देश के लिए सर्वस्व समर्पित करने के लिए तैयार रहते थे।

सुशांत की मौत के बाद उनके सपनो की एक लिस्ट सामने आई थी जिसमे एक सपना था ''इंडियन आर्मी की तरह जीना।'' वैसे अपने इस सपने को सुशांत ने पूरा भी किया था। उन्होंने इंडियन आर्मी के साथ वक्त बिताया था और इस लम्हे को जीने के बाद वह काफी खुश भी थे। जी दरअसल उनकी एक फिल्म आने वाली थी जिसका नाम था 'राइफल मैन'।

इस फिल्म के शूट के दौरान सुशांत ने इंडियन आर्मी के साथ काफी समय बिताया था और अब उनकी वही तस्वीरें तेजी से चर्चाओं में है। इन तस्वीरों में सुशांत का देशप्रेम साफ़ झलक रहा है। उन्होंने अपनी फिल्म की शूटिंग के दौरान जो वक्त इंडियन आर्मी के साथ बिताया था उस वक्त के बारे में उन्होंने कहा था- 'कम-से-कम एक दिन 6 महीने में आर्मी के जवानों के साथ मैं बिता लूं। वे जो सोचते हैं, उनसे कुछ सीख पाऊं। जितना भी मुमकिन हो सके, उनकी सेवा मैं उचित सम्मान के साथ कर सकूं।'

उनके इन शब्दों को पढ़कर समझा जा सकता है कि उनमे देश के लिए समर्पित होने वाले नागरिक होने की पूरी क्षमता थी। वैसे उनकी फिल्म 'राइफल मैन' रिलीज न हो सकी। इस फिल्म को बनाने का वर्ष 2019 था। किसी ने सोचा भी नहीं था कि सुशांत इतना बड़ा कदम उठा लेंगे। उनके जाने का दुःख हर किसी को है, फिर वह उनका फैन हो या इंडियन आर्मी के वह लोग जिनके साथ सुशांत ने अपना समय बिताया था। सुशांत के अंदर देश के लिए मर-मिटने का जज्बा था लेकिन उन्होंने आत्महत्या जैसा अनुचित कदम क्यों उठाया यह सवाल सभी को झकझोर रहा है. फिलहाल पुलिस उनके आत्महत्या केस में जांच और पूछताछ कर रही है.

 

एक्टर से निर्माता बनने वाले थे सुशांत, सामने आया उनकी फिल्म का पोस्टर

फिक्स्ड होते हैं अवॉर्ड फंक्शन में दिए जाने वाले अवार्ड्स! आमिर से लेकर अक्षय तक नहीं करते अटेंड

3डी रंगोली बनाकर सुशांत की फैन ने दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -