'नेपोमीटर' ने बताया सड़क 2 में है कितने प्रतिशत नेपोटिज्म

Jul 07 2020 02:40 PM
'नेपोमीटर' ने बताया सड़क 2 में है कितने प्रतिशत नेपोटिज्म

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन फिल्मों से सभी के दिलों में राज करने वाले सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म की बहस छिड़ी हुई है. आप सभी जानते ही होंगे कि अब तक कंगना रनौत, विवेक ओबेरॉय, सैफ अली खान सहित कई बड़े सेलेब्स नेपोटिज्म के खिलाफ बोले हैं और अपनी बात सामने रखी है. वहीं यह सब होने के बाद सुशांत सिंह के परिवार के सदस्यों ने फिल्म इंडस्ट्री में व्याप्त नेपोटिज्म के बारे में आवाज मुखर की है. जी हाँ और उन्होंने इसके बारे में जागरुकता फैलाने के लिए 'नेपोमीटर' लॉन्च किया है. जी दरअसल इस 'नेपोमीटर' के जरिए एक फिल्म में नेपोटिज्म की मात्रा बताई जाएगी.

वहीं सुशांत सिंह के जीजा विशाल कीर्ति ने नेपोमीटर के उद्देश्य को स्पष्ट किया. बीते दिनों ही उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'हम अभी भी दुखी हैं. हमारा फोकस अभी एक-दूसरे का ध्यान रखने पर है. मैंने अपने भाई के नेपोमीटर का आइडिया इसलिए शेयर किया, जिससे कि लोग अपनी पसंद के बारे में बता सकें. यह सुशांत के लिए छोटी-सी श्रद्धांजलि है. यह किसी फायदे के लिए नहीं बनाया गया है. कृप्या धैर्य रखिए, क्योंकि यह हमारी पहली प्राथमिकता नहीं है.' आप सभी को हम यह भी बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देने और नेपोटिज्म से लड़ने में इंडिपेंडेंट कलाकारों की मदद के लिए विशाल ने 25 जून को 'नेपोमीटर' को लॉन्च करने का ऐलान किया था.

 

वहीं इसके लॉन्च होने के बाद नेपोमीटर पर सबसे पहले आलिया भट्ट और संजय दत्त स्टारर फिल्म 'सड़क 2' को टेस्ट किया गया और इस फिल्म में 98 प्रतिशत नेपोटिज्म की मात्रा पाई गई है, क्योंकि फिल्म में बहुत ही कम आउटसाइडर्स को काम दिया गया है. आप जानते ही होंगे आलिया भट्ट, संजय दत्त और महेश भट्ट सहित सब नेपोटिज्म के जरिए इसमें काम कर रहे हैं. हम आप सभी को यह भी बता दें कि नेपोमीटर में इन पांच केटेगरी- प्रोड्यूसर, लीड कास्ट, सपोर्टिंग कास्ट, डायरेक्टर और राइटर के आधार पर फिल्म में नेपोटिज्म की मात्रा का पता लगाया जाता है. इस समय सड़क 2 को लेकर भी खूब ट्वीट्स किये जा रहे हैं और इसे ना देखने के बारे में कहा जा रहा है.

बॉलीवुड में फिर दौड़ी शोक की लहर, इस मशहूर फिल्ममेकर का हुआ निधन

ट्रेंडी और फेंसी मास्क में नजर आए सेलेब्स, इस मशहूर एक्टर ने बांधा रुमाल

यूजर ने की अपने दादा से अर्जुन रामपाल की तुलना, भड़की गर्लफ्रेंड ने दिया यह जवाब