आपके हाथ का सूर्य पर्वत खोलता है आपके भविष्य के राज
आपके हाथ का सूर्य पर्वत खोलता है आपके भविष्य के राज
Share:

आप सभी को बता दें कि सूर्य पर्वत व्‍यक्‍ति के जीवन को व्‍यापक स्‍तर पर प्रभावित करता है और प्रकाशमान सूर्य समस्‍त जीव-जगत का आधार है. ऐसे में कुंडली में सूर्य की स्‍थिति पूरे जीवन को प्रभावित करती है और इसी तरह हाथ में सूर्य पर्वत व्‍यक्‍ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है. कहा जाता है हाथ में अनामिका उंगली के मूल में सूर्य का स्थान होता है और इस क्षेत्र का उभार जितना अधिक होगा, सूर्य भी उतना ही प्रभावकारी माना जाता है.

कहते हैं सूर्य पर्वत का उभार अच्छा और स्पष्ट होने के साथ सरल सूर्य रेखा हो तो व्यक्ति श्रेष्‍ठ प्रशासक, पुलिसकर्मी और सफल उद्यागेपति बन जाता है. अगर पर्वत अधिक उभार वाला हो और रेखा कटी या टूटी हो तो व्यक्ति अभिमानी, स्वार्थी, क्रूर, कंजूस और अविवेकी माना जाता है. अगर हथेली में सूर्य पर्वत शनि की ओर झुका हो तो व्यक्ति जज एवं सफल अधिवक्ता बन जाता है. ठीक ऐसे ही अगर सूर्य पर्वत दूषित हो जाए तो व्‍यक्‍ति अपराधी बन जाता है. कहा जाता है अगर सूर्य तथा शुक्र पर्वत उभार वाले है तो विपरीत लिंग के प्रति शीघ्र एवं स्थायी प्रभाव डालने वाला, धनवान, परोपकारी, सफल प्रशासक, सौंदर्य और विलासिताप्रिय होता है. इसी के साथ सूर्य पर्वत पर जाली हो तो गर्व करने वाला, लेकिन कुटिल स्वभाव का माना जाता है.

कहते हैं ऐसा व्‍यक्‍ति किसी पर भी विश्वास नहीं करता. अगर तारे का चिह्न हो तो धनहानि होती है, लेकिन प्रसिद्धि अप्रत्याशित रूप से मिलती है. इसी के साथ अगर गुणा का चिन्ह हो तो सट्टा या शयेर में धन का नाश हो सकता है. कहा जाता है अगर सूर्य पर्वत पर त्रिभुज हो तो उच्च पद की प्राप्ति, प्रतिष्ठा तथा प्रशासनिक लाभ होते हैं. सूर्य पर्वत पर चौकड़ी हो तो सर्वत्र लाभ तथा सफलता की प्राप्ति होती है. कहते हैं सूर्य पर्वत तथा बुध पर्वत के संयुक्त उभार की स्थिति में योग्यता, चतुराई तथा निर्णय शक्ति अधिक होती है और ऐसा व्‍यक्‍ति श्रेष्ठ वक्ता, सफल व्यापारी या उच्च स्थानों का प्रबंधक होता है.

यहाँ जानिए कामदा एकादशी पर कैसे करें श्री हरि विष्णु का उत्तम व्रत

क्या है महानवमी का शुभ मुहूर्त, प्रार्थना और मंत्र, जानिए यहाँ

ज्योतिष के अनुसार जानिए कब खत्म होगा कोरोना का प्रकोप?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -