मध्य प्रदेश में कल शुक्रवार को होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार
मध्य प्रदेश में कल शुक्रवार को होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार
Share:

भोपाल : स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में कल शुक्रवार को मध्य प्रदेश में सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया जाएगा. राज्य स्तरीय समारोह भोपाल के लाल परेड मैदान में प्रात: नौ बजे होगा. बता दें कि एमपी की शिवराज सरकार पिछले कुछ सालों से यह आयोजन करवा रही है.

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार भोपाल के सामूहिक सूर्य नमस्कार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह, राज्य मंत्री स्कूल शिक्षा दीपक जोशी और महापौर आलोक शर्मा भी सम्मिलित होंगे. इस मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आकाशवाणी के विभिन्न केंद्रों द्वारा किया जाएगा.

आपको बता दें कि सामूहिक सूर्य नमस्कार का यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश की शैक्षणिक संस्थाओं में एक ही निर्धारित समय में आयोजित होगा जिसमें सूर्य नमस्कार एवं प्राणायाम की गतिविधियां करवाई जाएंगी. इस स्वैच्छिक कार्यक्रम का उद्देश्य आम आदमी को शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है. सूर्य नमस्कार में शरीर की 12 क्रियाएं की जाती हैं. यह  कार्यक्रम  पहले सबके लिए अनिवार्य था. लेकिन समाज विशेष द्वारा उनके  मजहब से विपरीत होने के कारण न केवल इसकी आलोचना की गई , बल्कि  विरोध भी किया गया. इसके बाद इसे स्वैच्छिक कर दिया गया, ताकि विवाद न हो 

यह भी देखें

कैबिनेट बैठक में शिवराज सरकार के अहम फैसले

डीपीएस बस हादसे में सीएम ने इंदौर आरटीओ को हटाया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -