सीएम शिवराज ने जताया पीएम मोदी का आभार, कहा- 'उन्होंने योग की परंपरा को विश्वव्यापी बना दिया'
सीएम शिवराज ने जताया पीएम मोदी का आभार, कहा- 'उन्होंने योग की परंपरा को विश्वव्यापी बना दिया'
Share:

भोपाल: मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज निवास पर स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर सूर्य नमस्कार किया। सूर्य नमस्कार करते हुए उन्होंने कहा- स्वामी विवेकानंद जी हमारे आदर्श हैं। वह बोलते थे कि मनुष्य सिर्फ साढ़े तीन हाथ का हाड़ मास का पुतला नहीं है। वह भगवान का अंश है, अमृत का पुत्र है, अनंत शक्तियों का भंडार है, अमर आनंद का भागी है। संसार में ऐसा कोई काम नहीं जो इंसान ना कर सके। मगर उसका जरिया शरीर ही है। मैं खुद भी रोजाना योग एवं प्राणायाम करता हूं। इसकी वजह से मेरे कार्य करने की क्षमता कई गुना बढ़ जाती है। आप भी रोजाना सूर्य नमस्कार अवश्य करें, प्राणायाम सीखें तथा अपने शरीर को स्वस्थ रखें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे यहां योग की प्रथा आज की नहीं बल्कि हजारों वर्ष पुरानी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने योग की इस परंपरा को विश्वव्यापी बना दिया। आज विश्व का प्रत्येक देश योग करता है। मेरी सभी से अपील है कि शरीर को निरोग रखने के लिए प्रतिदिन योग करें, सूर्य नमस्कार करें। सूर्य नमस्कार से चिंता को दूर करने तथा मन को शांत रखने में सहायता प्राप्त होती है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने होशंगाबाद में सूर्य नमस्कार किया। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बुधवार को राज्य के जल संसाधन मंत्री तथा हरदा के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट तथा कृषि मंत्री कमल पटेल ने हरदा डिग्री कॉलेज में स्वामी विवेकानंद के भव्य चित्र का अनावरण किया।

लद्दाख में नौकरी के लिए अनिवार्य थी 'उर्दू' भाषा, अब मोदी सरकार ने बदल दिया नियम

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

पंजाब की दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत चन्नी, हार का डर या कोई और प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -