शनि अमावस्या: आज शाम को जरूर कर लें यह उपाय, हो जाएंगे मालामाल
शनि अमावस्या: आज शाम को जरूर कर लें यह उपाय, हो जाएंगे मालामाल
Share:

आप सभी को बता दें कि साल का पहला ग्रहण और शनि अमावस्या आज यानि 5 जनवरी 2019 को पड़ रही है. ऐसे में शनि अमावस्या वह संयोग होता है जब अमावस्या के दिन शनिवार पड़े और इस दिन कई उपाय किए जा सकते हैं. जी हाँ, कहा जाता है अमावस्या व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए बहुत शुभ होती है. ऐसे में शनि अमावस्या सभी अमावस्याओं में अत्यधिक महत्वपूर्ण मानी जाती है. आप सभी को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस शनि अमावस्या पर ग्रह-नक्षत्रों का भी खास संयोग बन रहे हैं और शनि अमावस्या पर इस बार राजयोग भी बन रहा है. इस कारण इस बार ज्योतिष का मानना है यह शनि अमावस्या शनि के दोषों से मुक्ति और शनि देव को प्रसन्न करने के लिए अत्यंत शुभ है. अब अगर आप आज शनि भगवान को खुश करना चाहते हैं तो यह उपाय कर सकते हैं. आइए बताते हैं. 


# आप सभी को बता दें कि शनि का संबंध आपके पैरों से होता है तो ऐसे में जूते-चप्पल से जुड़े उपाय आपको शनि से जुड़े दोषों से मुक्त कराते हैं. अब अगर आपकी कुंडली में शनि को लेकर कोई दोष है या फिर शनि की ढैय्या अथवा साढ़ेसाती चल रही है तो आप शनि अमावस्या या फिर शनिवार के दिन बगैर किसी को बताए अपना काले रंग का चमड़े का जूता या चप्पल मंदिर के प्रवेश द्वार पर उतार कर चले आएं लेकिन ध्यान रहे कि ऐसा करते समय वापस पीछे पलट कर न देखें. कहते हैं इससे शनि के कारण हो रही समस्याओं से निजात मिल जाता है.

# कहते हैं अगर किसी की कुंडली में शनि दोष है या फिर शनि ढैय्या या साढ़ेसाती चल रही है तो सूर्य पुत्र शनि ग्रह की कृपा पाने के लिए वह काले रंग की गाय, काले रंग का कपड़ा, छाता, लोहा, छाता, जूता, कंबल आदि का दान कर सकते हैं.

# अगर शनिदेव की कृपा पानी है तो शनि अमावस्या के दिन नवग्रह वाले मंदिर में जाकर शनिदेव की साधना-आराधना करें और उन्हें श्रद्धाभाव से तेल, काला तिल और नीले रंग का फूल चढ़ाएं. इसी के साथ ही दशरथकृत शनि स्तोत्र का पाठ करें.

# कहते हैं शनि कर्म के देवता कहे जाते हैं ऐसे में शनि को मनाने के लिए आप अब अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं और मजदूर वर्ग से नम्रता से पेश आएं.

आज के दिन कर लें यह टोटके या उपाय, बना देंगे आपकी किस्मत

आज है शनि अमावस्या, जरूर करें इन देवों की पूजा

आज के दिन भूलकर भी ना बनाए शारीरिक संबंध वरना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -