जानिए कब लगेंगे सूर्य ग्रहण के सूतक
जानिए कब लगेंगे सूर्य ग्रहण के सूतक
Share:

ये  तो आप जान ही गये हैं किए 13 जुलाई को साल का दूसरा ग्रहण होने वाला है जिसका असर भारत में थोड़ा ही पड़ेगा. भारत के अलावा बाकी देशों में इसका प्रभाव ज्यादा होने वाला है. इसका कारण ये है किए ये सूर्य ग्रहण आंशिक सूर्य ग्रहण है जो 40 साल के बाद इस संयोग से बन रहा है. कुछ राशियों पर इसका प्रभाव गलत होने वाला है जिसके लिए आपको सावधानी रखनी होगी. साथ ही अविवाहित लोग इस ग्रहण को ना देखें. अब आपको बता देते हैं सूर्य ग्रहण किस समय होने वाला है और सूतक किस समय लगने वाले हैं.

ज्योतिषियों के अनुसार सूर्य ग्रहण के 12 घंटे पहले सूतक लग जाते हैं और सूतक के दौरान कुछ खास कामों को करने की मनाही होती है. कोई भी शुभ काम सूतक के समय नहीं करने चाहिए. 12 घंटे के अनुसार सूर्य ग्रहण के सूतक 12 जुलाई की शाम 8 बजे से लग जायेंगे. इसके अलावा अमावस्या भी 13 जुलाई के दिन सुबह 8:17 मिनट तक रहेगी. ज्योतिषों का कहना है कि इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव भारत में ज्यादा नहीं पड़ेगा क्योंकि भारत में ये आंशिक ही दिखाई देगा.

ग्रहण के अलावा आषाढ़ अमावस्या पूर्वजों की आत्मा की तृप्ति के लिए खास मानी जाती है. इसमें श्राद्ध की रस्में की जाती हैं और पूर्वजों को प्रसन्न किया जाता है. इसी के साथ बता दें ग्रहण 13 जुलाई को भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजकर 18 मिनट 23 सेकंड से शुरू होगा, और 8 बजकर 13 मिनट 5 सेकंड तक रहेगा. इस दौरान कोई भी काम करने से बचें. माना जाता है ग्रहण के दौरान किसी भी काम को नहीं करना चाहिए.

40 साल बाद बन रहा है सूर्य ग्रहण का ये संयोग

जानें किन राशियों पर होगा सूर्य ग्रहण का प्रभाव

13 जुलाई के सूर्य ग्रहण का 3 राशियों पर होगा बुरा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -