सर्वे में खुलासा, NDA बनाएगी बिहार में सरकार

पटना : हाल ही में कराए गए एक मीडिया सर्वे के अनुसार बिहार में भाजपा की अगुवाई वाले राजग गठबंधन की सरकार बन सकती है. यह सर्वे 5 से 8 अक्टूबर के बीच किया गया है. सर्वे के अनुसार 54 प्रतिशत मतदाता NDA को जबकि 40.2 प्रतिशत मतदाता महागंठबंधन को वोट डाल सकते हैं. वहीं 5.8 प्रतिशत लोग अन्य पार्टियों या उम्मीदवारों को चुन सकते हैं. सर्वे के मुताबिक यदि आज मतदान होता है तो NDA को 162 सीटों पर जीत का परचम लहराकर वहाँ जीत दर्ज कर सकती है. जबकि महागंठबंधन को केवल 51 सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है. 

सर्वे के अनुसार 57.9 प्रतिशत मुस्लिम वोटर महागंठबंधन के लिए मतदान करेंगे. वहीं NDA को 35.1 प्रतिशत मुस्लिम मतदाताओं का साथ मिल सकता है. वहीं 57.8 प्रतिशत हिंदू मतदाता NDA को वोट करेंगे जबकि 36.6 प्रतिशत महागंठबंधन के पक्ष में मतदान कर सकते हैं. 

NDA को मिला महिलाओं का साथ 

सर्वे के अनुसार महिला मतदाताओं को भी NDA रास आ रहा है. करीब 57.5 प्रतिशत महिला मतदाता राजग के लिए वोट करेंगी जबकि 36.0 प्रतिशत महिलाएं महागंठबंधन के पक्ष में और 6.5 महिलाएं अन्य को चुनेंगी.

किसको मिलेंगी कितनी सीटें?

सर्वे के अनुसार NDA को 162 , महागंठबंधन को 51 सीटें मिल सकती हैं, चुनाव में 30 सीटों पर मुकाबता काटे की टक्कर का होने का अनुमान है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -