सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कारण देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कारण देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज
Share:

यदि आप होटल या रेस्त्रां में पानी की पैक बोतल खरीदते हैं तो उसके लिए आपको अतिरिक्त राशि का भुगतान करने पड़ेगा. ऐसा आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है. इस फैसले के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं. इस बारे में एक स्थानीय सर्वे करवाया गया जिसमें अधिकांश लोगों ने इसके खिलाफ विचार व्यक्त किये.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर 14 हजार लोगों से उनके विचार जानने की कोशिश की गई .पहला सवाल यह किया गया कि क्या होटल, रेस्त्रां को पानी के लिए एमआरपी से ज्यादा पैसा लेना चाहिए? इस पर 85 फीसदी लोगों नहीं में जवाब दिया, जबकि 13 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया. वहीं मॉल, मल्टीप्लेक्स, एयरपोर्ट पर पानी बोतल एमआरपी से ज्यादा पर बिकनी चाहिए? के सर्वे में शामिल 86 फीसदी लोगों ने जवाब नहीं में दिया, जबकि 12 फीसदी ने सहमति जताई.

बता दें कि इसी कड़ी में सर्वे में अगला सवाल यह पूछा गया कि क्या आपसे होटल, रेस्त्रां में पानी के ज्यादा पैसे लिए गए? इस पर 66% लोगों ने इस सवाल के जवाब में कहा कि उनसे ज्यादा पैसे लिए गए, जबकि 8% लोगों ने कहा अतिरिक्त पैसे नहीं लेने की बात कही गई. वहीं 26 फीसदी लोग असमंजस में रहे.

यह भी देखें

उच्च शिक्षा हर एक व्यक्ति का अधिकार : SC

पारले बिस्कुट के बढ़ेंगे दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -