लेह में मिला कोरोना का संदिग्ध, एसएनएम अस्पताल किया गया भर्ती
लेह में मिला कोरोना का संदिग्ध, एसएनएम अस्पताल किया गया भर्ती
Share:

जम्मू: दिनों दिन बढ़ते जा रहे कोरोना के केहर के चलते आज दुनिया भर में अब तक कई इस बीमारी से मौत हो चुकी है. वहीं आज यह वायरस मानविवाय जीवन पर संकट बनता जा रहा है. एसएनएम अस्पताल लेह के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नुब्रा निवासी 36 वर्षीय मरीज की सेहत पर नजर रखी जा रही है. वह निमोनिया और एक्यूट रेसपिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से पीड़ित है. उसके पीड़ित होने के लक्षण कोरोना वायरस के लक्षणों से मिलते हैं. मरीज के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. अस्पताल में एक अन्य 55 वर्षीय पुरुष मरीज को शुक्रवार को लेह अस्पताल से दिल्ली रेफर किया गया. उसे भी एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम की शिकायत थी.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि स्वास्थ्य निदेशक लद्दाख डॉ. फुनसुग अंगचुक के अनुसार एसएनएम अस्पताल लेह में फ्यांग गांव निवासी 52 वर्षीय नागरिक की मौत हुई है. वह पलमोनरी ट्यूबरक्लोसिस से पीड़ित था. उसे खांसी, सांस लेने में तकलीफ और बुखार की शिकायत होने पर गत 27 जनवरी को अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मरीज व उसके परिवार के सदस्यों का हाल ही में लद्दाख से किसी अन्य जगह जाने का कोई इतिहास नहीं था.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि एक अन्य चाइनाथांग गांव निवासी 55 वर्षीय पुरुष मरीज को 11 फरवरी को एसएनएम अस्पताल में भर्ती किया गया था. वह एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से पीड़ित था. उसे ऑक्सीजन में समस्या होने के कारण शुक्रवार को दिल्ली रेफर किया गया. स्वास्थ्य निदेशालय के अनुसार तीन पीड़ितों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. एक रिपोर्ट आना शेष है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ाई गई है. इसमें संदिग्ध मरीजों पर खास ध्यान केंद्रित किया गया है.

जबलपुर में भी स्थापित हुआ LPR, घनुष-सारंग जैसे हथियारों की हुई टेस्टिंग

छत्री से अतिक्रमण नहीं हटाने पर हाई कोर्ट ने जाहिर की नाराजगी

योगी के मंत्री मोहसिन रजा बोले, ओवैसी पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा, बैन की जाए AIMIM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -