ओमीक्रॉन वैरिएंट के लिए हैदराबाद हवाई अड्डे पर निगरानी तेज

हैदराबाद: कुछ देशों में पहचाने गए कोविड -19 के एक नए संस्करण , तेलंगाना में स्वास्थ्य अधिकारियों ने हैदराबाद हवाई अड्डे पर निगरानी बढ़ा दी है। मंगलवार रात से 12 'जोखिम वाले' देशों से आने वाले सभी यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच के जरिए जांच की जाएगी।

केंद्र ने 12 देशों को 'जोखिम में' के रूप में लेबल किया है, जिसमें यात्रियों को भारत में उतरने पर अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है। यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इज़राइल उनमें से हैं। नई दिल्ली के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इन देशों से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए कुल दस टीमों को लगाया गया है।

जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने संवाददाताओं को चेतावनी दी कि यात्रियों को परिणाम प्राप्त होने तक हवाई अड्डे पर इंतजार करना होगा। यदि पर्यटक नकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो उन्हें केंद्र के मानकों के अनुसार सात दिनों के लिए घर पर ही सीमित रहना चाहिए। आठवें दिन उनका पुन: परीक्षण किया जाएगा, और यदि परिणाम नकारात्मक हैं, तो उन्हें अगले सात दिनों के लिए स्वयं निगरानी करने की आवश्यकता होगी।

-15 डिग्री तापमान में भी लेह के गाँवों में नलों से पहुँच रहा पानी, लोगों ने PM मोदी को कहा शुक्रिया

रेलवे स्टेशन से निकलते ही एहसास होगा 'बाबा महाकाल' की नगरी का, कुछ ऐसा होगा स्वरुप

यूपी चुनाव से पहले मायावती ने खेला मुस्लिम कार्ड, क्या बसपा को मिलेगा मुसलामानों का साथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -