इनामी माओवादियों ने किया सरेंडर

रायपुर : छत्तीसगढ़ सदा से नक्सलियों और माओवादियों से परेशान रहा है ऐसे में दंतेवाड़ा में दो माओवादियों का पुलिस के सामने सरेंडर करना बेहद आश्चर्य जनक है. पुलिस का दावा है कि सरेंडर करने वाले माओवादी हेलीकॉप्टर को निशाना बनाते थे. इसमें एक महिला माओवादी भी शामिल है. महिला माओवादी पर अलग-अलग माओवाद हिंसा में सुरक्षा बलों के 29 जवानों की हत्या में शामिल होने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक समर्पित महिला माओवादी मंजुला तिमेलवाड़ा में हेलीकॉप्टर को निशाना बनाने, ताड़मेटला में 12 जवानों की हत्या एवं हथियार लूटने, पदागुण्डेय में 5 जवानों की हत्या, भट्टी गुण्डा में 12 जवानों की हत्या कर हथियार लूटने की घटना में शामिल थी. सुंदर कोर्राम भी कई पुलिस जवानों की हत्या में शामिल था.


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हेलीकाप्टर को निशाना बनाने वाले माओवादी संगठन मिलिट्री दलम के महिला माओवादी मंजुला व सुंदर कोर्राम ने पुलिस के समक्ष समर्पण किया है. दोनों माओवादियों पर 8-8 लाख रुपए के इनाम घोषित थे.

गौरतलब है कि इन दिनों छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार  नक्सलियों और माओवादियों से परेशान रहती है और लगातार इसके कहते में किये कई तरह के ऑपरेशन सूबे में लगातार जारी है, बावजूद इसके नक्सली हमलो की घटनाएं काम हने का नाम ही नहीं ले रही और आये दिन सूबे में कही न कहीं वारदातों में आम जनता अपनी जान गँवा रही है. 

छत्तीसगढ़ में 150 किसानों को गिरफ्तार किया गया

इस राज्यसभा सांसद की जा सकती है कुर्सी

किसानों से सूखा राहत के नाम पर केंद्र ने किया मजाक

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -