पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा की शारीरिक दक्षता के दौरान हुई युवकों की मौत पर हुआ हैरतंअगेज खुलासा
पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा की शारीरिक दक्षता के दौरान हुई युवकों की मौत पर हुआ हैरतंअगेज खुलासा
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा की शारीरिक दक्षता परीक्षा के चलते 24 घंटे में राज्य के 2 लड़कों की जान जा चुकी है। वहीं, तीसरा शख्स हॉस्पिटल में एडमिट है। बुधवार को फिटनेस टेस्ट के चलते सिवनी जिले के रहने वाले नरेंद्र गौतम (22) की मौत हो गई थी। वहीं, बृहस्पतिवार को बालाघाट के इंदर कुमार लिल्हारे (29) की मौत हो गई।

बता दे कि आरक्षक भर्ती परीक्षा के फिटनेस टेस्ट में सम्मिलित दोनों लड़कों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम में दोनों लड़कों की मौत हार्ट फेलियर होने के चलते होना पाया गया है। जबलपुर अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि इंदर कुमार लिल्हारे की किडनी काम नहीं कर रही थी। उसके शरीर में एसिड तथा शुगर की मात्रा बढ़ गई थी, जिसके चलते यूरिन नहीं बन रहा था। कुछ वक़्त पहले ही वह कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित भी हुआ था। इस के चलते वह होम आइसोलेशन में ही रहकर स्वस्थ हुआ था। डॉक्टर के मुताबिक, इंदर को दौड़ने के चलते 5 बार दिल का दौरा पड़ा था। कोरोना की वजह से उसके फेफड़े स्थिति को संभाल नहीं सके। 

वहीं, इंदर के घरवालों का कहना है कि उसे किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं थी। नरेंद्र और इंदर दोनों की ही तबीयत 800 मीटर की दौड़ पूरी करने के बाद अचानक खराब हो गई थी। डॉक्टर के मुताबिक, नरेंद्र गौतम को दौड़ने के समय दो बार दिल का दौरा पड़ा था। दोनों लड़कों की मौत पर चिकित्सकों का कहना है कि गर्मी अधिक होने के कारण रक्तचाप की दिक्कत के चलते भी दिल का दौरा का खतरा बढ़ा था। दोनों ही लड़के अपने परिवार के इकलौते बेटे थे। जवान बेटों की अचानक मौत से घरवालों को गहरा धक्का लगा है।

बुजुर्गों को भारी पड़ा चारधाम यात्रा करना, अब तक 28 तीर्थयात्रियों की गई जान

रायपुर एयरपोर्ट पर खतरनाक हादसा, 2 पायलटों की हुई मौत, CM ने जताया दुःख

UP में होगी पंचायत सहायक के पदों पर बंपर भर्ती, यहां जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -