आश्चर्य ! अमेरिका की आतंकी सूची से हाफिज सईद गायब
आश्चर्य ! अमेरिका की आतंकी सूची से हाफिज सईद गायब
Share:

इस्लामाबाद : आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के तलबगार अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को जो आतंकियों की सूची सौंपी है , उसमें प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद का नाम शामिल नहीं है.यह बात हम नहीं, बल्कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को बताई. जबकि आतंकी गतिविधि में शामिल जमात-उद-दावा के प्रमुख पर एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा गया है और वह इस वर्ष जनवरी से नजरबंद भी है.

इस बारे में विदेश मंत्री आसिफ ने संसद के ऊपरी सदन सीनेट में बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की सूची सौंपी है, जबकि हमने उन्हें करीब 100 आतंकियों की सूची दी है.उन्होंने यह भी कहा कि सूची में हक्कानी नेटवर्क शीर्ष पर है, लेकिन एक भी आतंकी पाकिस्तानी नहीं है. सईद पाकिस्तानी नागरिक है. उसके संगठन जमात-उद-दावा को अमेरिका ने 2014 में विदेशी आतंकी संगठन की सूची में शामिल किया था.

गौरतलब है कि जमात-उद-दावा को प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा का सहयोगी माना जाता है. 2008 में मुंबई हमले सहित भारत में कई आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार माना जाता है. यही नहीं  हक्कानी नेटवर्क ने अफगानिस्तान में अनगिनत अपहरण और अमेरिकी हितों के खिलाफ हमले किए हैं. वहीँ दूसरी ओर आसिफ ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को वांटेड की सूची सौंपने की आदत पड़ गई है.आसिफ ने अमेरिका को बताया कि पाकिस्तान का अफगान तालिबान पर अब कोई प्रभाव नहीं रह गया है.

यह भी देखें

मुंबई हमले में पाकिस्तान की फिर खुली पोल

भारत-पाकिस्तान मैच के आसार नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -