सेना के बाद अब BJP का सर्जिकल स्ट्राइक

लखनऊ : यह तय कर पाना मुश्किल है कि यूपी में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी का यह चुनावी शगल है या कि वाकई देश प्रेम कि उसने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इस साल दिवाली पर यूपी के हर वर्तमान सैनिक और पैरामिलिट्री बलों के जवान के घर पहुंच कर दिवाली की बधाई देने का फैसला किया है. बता दें कि पार्टी ने यह कदम ऐसे वक्‍त में उठाया है जब विवादित पोस्‍टर्स की वजह से वह पहले से ही आलोचना का सामना कर रही है.

एक आर्थिक अख़बार ने पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया है कि राज्‍य बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य के हस्‍ताक्षर वाला एक पत्र उत्‍तर प्रदेश के उन सभी घरों में भेजा जाएगा जहां का कोई सदस्‍य सुरक्षा बलों में शामिल है. पार्टी ने यह कदम पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देश की जनता से इस दिवाली पर जवानों को संदेश देने की अपील करने ने बाद उठाया है. गौरतलब है कि यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव माैर्या ने बातचीत में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पीएम ने सबसे हमारे जवानों को दिवाली की बधाई देने को कहा है. हर बीजेपी कार्यकर्ता सैनिकों के परिवारों के घर दिवाली का बधाई पत्र लेकर जाएगा.

सूत्रों ने बताया कि सैनिकों के घरों का एक डाटाबेस बनाया जाएगा ताकि बधाई हर एक तक पहुंच सके. बता दें कि पार्टी ने यह कदम ऐसे वक्‍त में उठाया है जब विवादित पोस्‍टर्स की वजह से वह पहले से ही आलोचना झेल रही है. बीजेपी नेताओं द्वारा पीएम के मना करने के बावजूद कई बार सर्जिकल स्‍ट्राइक का जिक्र किया. मोदी ने अभी अपने महोबा दौरे में भी सर्जिकल स्‍ट्राइक का जिक्र कर कहा था कि सीमा पर तैनात जवान अपने परिवारों के साथ दिवाली नहीं मना सकेंगे.

यूपी के सियासी समीकरण में संभावनाएं...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -