वायु सेना को बधाई के साथ ही दिल्ली विधानसभा में गूंजा वंदे मातरम और भारत माता की जय का उद्घोष

Feb 27 2019 10:46 AM
वायु सेना को बधाई के साथ ही दिल्ली विधानसभा में गूंजा वंदे मातरम और भारत माता की जय का उद्घोष

नई दिल्ली : मंगलवार को हुई सर्जिकल स्ट्राइक के लिए वायु सेना को दिल्ली विधानसभा में बधाई दी गई। विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बजट भाषण शुरू होने से पहले कहा कि भारतीय वायुसेना ने वीरता का परिचय दिया है। सदन के सभी सदस्यों ने खड़े होकर वंदे मातरम और भारत माता की जय का उद्घोष किया। इस बीच विपक्ष ने सदन में सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर नियम-114 के तहत एक प्रस्ताव पढ़ने की अनुमति मांगी। 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, 24 घंटे चेकिंग के आदेश

विपक्ष ने की पीएम को बधाई देने की मांग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अध्यक्ष की अनुमति नहीं मिलने पर विपक्ष वेल में पहुंच गया। विपक्ष ने इस बात को लेकर भी आपत्ति उठाई कि वायुसेना को खड़े होकर बधाई क्यों दी जा रही है। कहा कि यह खड़े होकर श्रद्धांजलि देने का मौका नहीं है। वेल में पहुंचे विपक्ष के सदस्य विधानसभा अध्यक्ष से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई देने की मांग करने लगे। प्रस्ताव पढ़ने की मांग नहीं माने जाने पर वेल में पहुंचे विपक्ष के सदस्यों द्वारा हंगामा करने पर अध्यक्ष ने भाजपा के सभी विधायकों को मार्शल आउट करा दिया। 

सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

बजट से पहले सिसौदिया ने दी बधाई 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बजट पढ़ने से पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वायुसेना को बधाई दी। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सदन में नियम-114 के तहत भारतीय वायु सेना को बधाई देने का प्रस्ताव पेश किया गया, तो आम आदमी पार्टी सरकार ने बधाई प्रस्ताव पेश करने का विरोध किया। दुर्भाग्य है कि विधानसभा में इस पराक्रम के लिए भारतीय वायु सेना को बधाई देने का प्रस्ताव तक पारित नहीं किया गया। 

मेट्रो से इस्कॉन मंदिर पहुंचे पीएम मोदी बच्चों ने ली खूब सेल्फी

विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए चीन रवाना हुई सुषमा स्वराज

ऐसा जयकारा लगाओ कि कश्मीर में सैनिकों को सुनाई दे : योगी आदित्यनाथ