लड़की 8 घंटे में बन गई लड़का, जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार?
लड़की 8 घंटे में बन गई लड़का, जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार?
Share:

सारण: बिहार के सारण जिले (Saran Bihar) के मढ़ौरा अनुमंडल के बहुआरा पट्टी गांव के ठाकुरबाड़ी टोला निवासी लड़की गुड़िया कुमारी ने मेडिकल साइंस की मदद से अपना लिंग परिवर्तन (Surgery for gender change) कराया है. गुड़िया से रुद्राक्ष बनने के पश्चात् उन्होंने बताया कि लड़की के तौर पर जन्म लेने के पश्चात् जब से होश संभाला, तब से उसकी मित्रता लड़कियों से अधिक लड़कों से थी. लड़कियों से मित्रता करने की जगह लड़कों से मित्रता करने में सहज महसूस करती थी. अब सर्जरी (Surgery) करवाकर वह एक लड़का बन गई है.

वही गुड़िया लड़कों की भांति पैंट शर्ट पहनना पसंद करती थी. मोटरसाइकिल एवं साइकिल लड़कों की भांति चलाती थी. उसने दिल्ली में बीते 27 दिसंबर 2021 को लिंग परिवर्तन करवाने के लिए सर्जरी करवाई. इस सर्जरी (Surgery for gender change) में 8 घंटे का वक़्त लगा. उसने बताया कि प्रत्येक महीने हार्मोन्स का इंजेक्शन लगवाना पड़ता है, जो लगभग 2 सालों तक लगाया जाएगा, तत्पश्चात, वह पूरी तरह से लड़का बन जाएगी.

गुड़िया ने कहा, वही गुड़िया से रुद्राक्ष बनने का सफर सरल नहीं था. अपनी इच्छा को अपने परिवारवालों की मंजूरी मिलने में गुड़िया को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी. उसने कहा कि पहले तो माता पिता ने मना कर दिया, मगर बाद में बेटी की इच्छा के आगे मंजूरी देते हुए पूरी मदद की. गुड़िया के तौर पर ही उसने अपनी बचपन की पढ़ाई उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिसवां में की. आठवीं से मैट्रिक तक की पढ़ाई राष्ट्रीय उच्च विद्यालय रामपुर से और इंटर की पढ़ाई संजय गांधी इंटर कॉलेज नगरा से की है. ग्रेजुएशन JPM से करने के पश्चात् फिलहाल बी फार्मा की पढ़ाई हरियाणा से कर रही है.

पंजाब चुनाव के नतीजों से पहले अमित शाह से मिले सीएम चन्नी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विश्व बैंक ने यूक्रेन के लिए 723 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता को मंजूरी दी

ऑपरेशन गंगा पर अखिलेश यादव बोले- मैं सरकार की तारीफ करता अगर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -