रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जबलपुर को दिया दीवाली का तोहफा

जबलपुर: आज रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जबलपुर को दीवाली की सौगात देते हुए नई ब्रॉडगेज लाइन पर जबलपुर से सुकरी मंगेला तक ट्रेन का मंच से बटन दबा ग्रीन सिग्नल देकर शुभारंभ कर दिया है. पहली बार मंगलवार को यात्रियों को लेकर पैसेंजर ट्रेन जबलपुर के मदन महल स्टेशन से सुकरी मंगेला के लिए रवाना हुई. संपन्न हुए इस कार्यक्रम में जहा जबलपुर-गोंदिया के बीच ब्रॉडगेज लाइन के प्रथम चरण की शुरुआत रेल मंत्री प्रभु द्वारा की गयी है. वही इससे पहले होने वाली समस्याए भी अब खत्म हो जाएगी. इस कार्यक्रम में रेल मंत्री के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित थे.

इस कार्यक्रम में जहा रेल मंत्री द्वारा ब्रॉडगेज लाइन की शुरुआत की गयी. वही इस सौगात में वाईफाई की फ्री सेवा का भी उद्घाटन किया. इसके साथ ही मुख्य रेलवे स्टेशन में वाटर वेडिंग मशीन से प्लेटफार्म पर सस्ता आर.ओ. वाटर की भी सुलभता करवाई गयी. इस नयी सौगात से  जबलपुर-सुकरी पैसेंजर चलने से यात्रियों को आवागमन में राहत मिलेगी. वही मदन महल टर्मिनल- मुख्य स्टेशन से ट्रेनों के लोड कम होगा.
 
आपको बता दे की पहले जबलपुर से महाराष्ट्र के गोंदिया तक 285.4 5 किमी नैरोगेज थी.  जिसमे इस ट्रैक को ब्रॉडगेज में बदलने के लिए 1978 में योजना बनी थी. वही 1996-97 में रेलवे बोर्ड ने प्रोजेक्ट को स्वीकृति दे दी थी. जिसके बाद इस प्रोजेक्ट की लागत बढ़कर  1,200 करोड़ हो गई है. जिसका अब सुरेश प्रभु द्वारा उद्घाटन किया गया.

देश में हाई-स्पीड ट्रेनें चलाने में जर्मनी से होगा समझौता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -