एयर इंडिया का कर्ज असहनीय- सुरेश प्रभु
एयर इंडिया का कर्ज असहनीय- सुरेश प्रभु
Share:

नई दिल्ली:  नगर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने एयर इंडिया के बारे में चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि एयर इंडिया ‘भारी कर्ज’ बोझ के तले दबी हुई है. सुरेश प्रभु ने बात करते हुए एक सरकारी न्यूज़ एजेंसी से कहा कि  ‘‘एयर इंडिया एक बहुत पुरानी समस्या है. एयर इंडिया का कर्ज बहुत ज्यादा और सहने योग्य नहीं है, एयर इंडिया तो क्या कोई भी इसके कर्ज से नहीं निपट सकता. किसी भी विमान कंपनी के लिए इतने कर्ज के साथ सेवा दुरुस्त रखना मुमकिन नहीं है."

इस खास विशेषताओं वाले विमान में सफर करते हैं पीएम मोदी

सुरेश प्रभु ने यहां आगे कहा कि एयर इंडिया की पुरानी समस्याओं से कैसे निपटा जाए उसके लिए एक पूरी संरचना पर विचार करने की जरूरत है. बता दें कि  वर्ष 2007 में एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस का विलय होने के बाद से एयर इंडिया को लगातार घाटा हो रहा है. रिपोर्ट की माने तो वित्त वर्ष 2016- 17 में एयर इंडिया पर लगभग 47,145.62 करोड़ रुपये का घाटा था.

गौरतलब है कि एयर इंडिया लगातार घाटे में चल रही है.  सरकार भी इसके सुधारों के लिए प्रयास कर रही है. जानकारी के मुताबिक हालिया एयर इंडिया पर 48,000 करोड़ रुपये से अधिक कर्ज होने का अनुमान है.  भारत सरकार ने मई में इसके रणनीतिक विनिवेश की कोशिश की थी जो विफल रही.

खबरे और भी...

एयर इंडिया को पायलट्स ने दी काम ना करने की चेतावनी

एयर इंडिया के विमान में आई ख़राबी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -