11 लाख रुपए में बिका 'तैमूर', जानिए क्या है वजह?

दुनियाभर से आए दिन कई तरह के मामले सामने रहते है इस बीच एक और मामला सामने आया है जिसमे ईद-उल-अजहा (बकरीद) को लेकर तैयारियां आरम्भ हो गई हैं। ईद के दिन दी जाने वाली क़ुर्बानी के मद्देनजर बाजार में बकरों के दाम आसमान छू रहे हैं। ऑनलाइन बाजार में भी बकरे लाखों रुपये में बिक रहे हैं। 

वहीं, गुजरात के सूरत में एक कारोबारी का ईद से पहले बड़ा जैकपोट लगा है। उसने तैमूर नाम के बकरे को 11 लाख रुपये में विक्रय किया है। सूरत शहर के सगरामपुरा क्षेत्र के रहवासी अशफाक सालों से बकरे का कारोबार करते आ रहे हैं। इस बार भी बकरीद से पहले बड़े आंकड़े में बकरों को बिक्री के लिए रखा गया है, जिसमें कश्मीर, काठियावाड़ी ज़ेटा, कोटा तथा शिरोइन बकरों की नस्लें सम्मिलित हैं। 

बकरों की कई प्रकार की नस्लों के बीच तैमूर नाक का बकरा काफी विशेष है। पंजाबी नस्ल के इस बकरे का वजन 192 किलो ग्राम है, जबकि उसकी ऊंचाई 46 इंच है। देखने में तैमूर नाम का ये बकरा बहुत जबरदस्त है। अशफाक ने कहा कि तैमूर नाम के इस बकरे को सूरत के ही एक बिल्डर ने 11 लाख रुपये में क्रय किया है। बकरीद के दिन तैमूर की कुर्बानी दी जायेगी। तैमूर को पूर्ण रूप से सजाया गया है। बता दें बकरीद पर बकरे की कुर्बानी के समय ख्याल रखना होता है कि जानवर को चोट ना लगी हो तथा वो बीमार भी ना हो। इसलिए अच्छे बकरे की मांग ज्यादा रहती है।  

VIDEO: 2020 में पैदा हुई ये बच्ची हर चीज को समझ रही हैं सैनिटाइजर

थककर कमरे में सोने गई महिला तो बिस्तर से निकले ऐसे जानवर की देखकर उड़े होश

गुजरात एचसी के निम्न पदों पर निकाली गई भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -