बिहार चुनाव : प्रचार के लिए जा रही है मोदी रूपी साड़िया
बिहार चुनाव : प्रचार के लिए जा रही है मोदी रूपी साड़िया
Share:

पटना ​: सूरत से बिहार के लिए जो साड़ियां जा रही हैं उसमे अधिकांशतः साड़ियों की पैकिंग पर मोदी नजर आ रहे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की भले ही अभी घोषणा नही हुई हो लेकिन, चुनावी मैदान में उतरनेवाली राजनैतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार नए पैतरे आजमाना शुरू कर दिया है, जिससे सूरत के कपडा कारोबारियों की बड़ी उम्मीदे जगी है. बिहार विधानसभा में अगली सरकार किस पार्टी की बनेगी यह तो चुनावी नतीजों के बाद ही पता चलेगा. लेकिन, इस बार बिहार चुनाव पर पुरे देश की नजर हैं. समय के साथ चुनाव प्रचार के तरीके भी बदल रहे हैं.

खासकर अपने ब्रांडिंग के लिए जाने जाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर प्रचार की बात हो तो फिर भला ब्रांडिंग के साथ वैल्यू एडिशन क्यूँ न हो ? बीजेपी अपने प्रचार में इस बार वैल्यू एडिशन के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है. इसका एक उदहारण एशिया के सबसे बड़े टेक्सटाइल हब यानि की सूरत के कपडा बाजार में नजर आया. जहाँ बिहार चुनाव के लिए खासतौर से साड़ियों की पैकिंग की जा रही हैं.

सूरत से बिहार के लिए जो साड़ियां जा रही हैं उसमे अधिकांशतः साड़ियों की पैकिंग पर मोदी नजर आ रहे हैं. जिसपर मोदी के स्लोगन 'सबका साथ सबका विकास' के नारे के साथ बिहार प्रदेश का चित्र छापा गया हैं. बिहार चुनाव में प्रचार मटेरियल के तौर पर साड़ियों की बिक्री से व्यापारियों में ख़ुशी है वही बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए चुनाव प्रचार को और आसान बनाने का यह एक नायाब तरीका साबित हो रहा है. उनकी माने उनके लिए बिहार में प्रचार करने में इससे काफी आसानी होगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -