सूरत अग्निकांड में कई लोगों की जान बचने वाले केतन ने कहा, 40-45 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड
सूरत अग्निकांड में कई लोगों की जान बचने वाले केतन ने कहा, 40-45 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड
Share:

सूरत: गुजरात के सूरत जिले के कोचिंग सेंटर में शुक्रवार को हुए अग्निकांड में अब तक 20 छात्रों की मृत्यु हो चुकी है. इस कोचिंग सेंटर का संचालन इसी चार मंजिला इमारत में होता था. सूरत पुलिस ने इस मामले में कोचिंग सेंटर संचालक भार्गव भूटानी और इमारत के दो बिल्डरों हर्षल वेकारिया व जिग्‍नेश के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है. इसके बाद कोचिंग सेंटर संचालक को गिरफ्तार किया गया है.

जिस समय इस बिल्डिंग में आग लग रही थी उस समय अपनी जान बचान के लिए कई छात्रों ने ऊपर से ही छलांग लगा दी थी. वहीं कोचिंग सेंटर के ही एक छात्र केतन ने कई लोगों की जान बचाई. सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोचिंग सेंटर के संचालक की गिरफ्तारी की जा चुकी है. इसी कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले केतन ने कहा है कि, 'वहां काफी धुंआ था, मुझे नहीं पता क्या करना है, मैंने एक सीढ़ी ली और सबसे पहले वहां फंसे बच्चों को निकालने में सहायता की, किसी तरह मैं 8 से 10 लोगों को बचा पाया. इसके बाद भी मैंने दो और छात्रों की जान बचाई, घटना के लगभग 40-45 मिनट बाद वहां फायर ब्रिगेड पहुंची थी.'

प्रदेश सरकार की तरफ से मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने शुक्रवार को सूरत के सरथाना में चार मंजिला वाणिज्यिक इमारत में आग लगने की वारदात के बाद स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग सेंटर में आग से सुरक्षा को लेकर ऑडिट कराने के निर्देश दिए हैं.

भाजपा की प्रचंड जीत के साथ शेयर बाजार में भी रौनक, रिकॉर्ड बढ़त के साथ हुए बंद

National Brother's Day : एक भिखारन कैसे बनी खान परिवार की जान, जानिए सलमान-अर्पिता का रिश्ता ?

मोदी सरकार बनते देख शेयर बाजार ने भी पकड़ी रफ़्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -