सूरज सिंह और एन  वांगसू ने राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में हासिल किया गोल्ड
सूरज सिंह और एन  वांगसू ने राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में हासिल किया गोल्ड
Share:

तीसवीं नेशनल वुशु चैंपियनशिप में सेना के सूरज सिंह (9.60 अंक) ने पुरुषों की चांगकुआन स्पर्धा में अंजुल नामदेव (9.50) को मात देकर स्वर्ण हासिल कर लिया है। महिलाओं में अरुणाचल प्रदेश की एन वांगसू 9.23 अंक के साथ साक्षी (8.92) को मात देकर पहले स्थान को हासिल कर लिया है। पूर्वी सैनी (8.49) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

म प्र के होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस मौके पर वुशू राष्ट्रीय महासंघ के अध्यक्ष भूपिंदर बाजवा भी मौजूद रहे। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने महिलाओं की आत्मरक्षा के लिए मार्शल आर्ट को प्रोत्साहन दिए जाने की आवश्यकता को बताया। प्रतियोगिता में 1100 से  अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

खिलाड़ियोंं के पास आने वाले वर्ष होने वाले एशियाई खेलों के लिए इंडियन टीम में अपने चयन के दावे को मजबूत करने का अवसर है। मप्र वुशू एसोसिएशन के अध्यक्ष पूर्व IPS अधिकारी एन त्रिपाठी ने बोला है कि वुशू को मार्शल आर्ट की जननी बोला जाता है। मप्र वुशू एसोसिएशन की सचिव सारिका गुप्ता ने कहा कि कुल 44 इकाइयों से टीमें आई हैं जिनमें राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के अतिरिक्त आर्मी, एयरफोर्स, बीएसएफ, आईटीबीपी शामिल हैं। 

चेल्सी ने आर्सेनल को 3-0 से हराकर महिला फुटबॉल एफए कप जीता

भारत न्यूजीलैंड से 332 रनों से आगे

खेल मंत्रालय: IOA का चुनाव नहीं करवाने की पैरवी पर हाई कोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -