निकाय चुनाव में भाजपा की हार तय- झामुमो

Apr 17 2018 02:04 PM
निकाय चुनाव में भाजपा की हार तय- झामुमो

रांची:  झारखण्ड में हुए पहले नगर निकायों के लिए मतदान समाप्त होने के साथ ही जीत के दावे शुरू हो गए हैं, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का दावा है कि रांची नगर निगम समेत पूरे राज्य में भाजपा के खिलाफ जमकर मतदान हुआ है, चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा.

पार्टी मुख्यालय में महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पूरे राज्य से मिली रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने यह दावा किया है, हालांकि झामुमो ने प्रशासन पर भी निशाना साधा. पार्टी महासचिव ने कहा कि चुनाव में जमकर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हुआ. कपाली में झामुमो के अधिकृत प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह बदला गया, मतदाताओं को वोट देने से रोका गया. विशिष्ट जनों के नाम भी मतदाता सूची से गायब थे, राज्य निर्वाचन आयोग का रवैया भी ठीक नहीं था. उन्होंने चुनाव आयोग पर भी आरोप दागे कहा कि शुरू से आयोग की भूमिका निष्पक्ष नहीं थी.

उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनावों को लेकर सरकार का भारी दबाव आयोग पर था, साथ ही व्यवस्था सही न होने पर मतदाताओं को भी समस्या का सामना करना पड़ा.  मतदाता सूची में भारी विसंगति के कारण एक व्यक्ति किसी अन्य वार्ड तो उसका पड़ोसी दूसरे वार्ड का मतदाता निकला, कई मुहल्ले भी गायब कर दिए गए. कई क्षेत्रों में बूथों की दूरी भी तीन किलोमीटर से ज्यादा थी, लेकिन इसके बावजूद मतदान के दौरान जनता में भारी उत्साह देखने को मिला, बुजुर्गों के साथ युवाओं ने भी मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

झारखण्ड: निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी

झारखण्ड: शहरी निकाय चुनाव के लिए मतदान सोमवार को

रिश्वत लेने के मामले में आयकर कमिश्नर गिरफ्तार

 

?