मानसून सत्र में गोलियां खाकर हंगामा करते है सांसद

नई दिल्ली: लोकसभा में मानसून सत्र के प्रारम्भ होते ही सांसदों का हंगामा जारी हर दिन संसद की कार्यवाही निरस्त करना पड़ती है. सत्र जैसे ही प्रारम्भ होता है संसद नारेबाजी की गूंज की से गूंज उठता है. शुरुआत से ही विपक्षी पार्टियों के सांसद नारेबाजी और हंगामा कर रहे हैं. लगता है कि इस वजह से उनके गले पर असर पड़ने लगा है. शायद यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि लोकसभा में नारेबाजी करने वाले सांसद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नेता सुप्रिया सुले से बीच-बीच में कुछ गोलियां लेते रहते हैं.

गोलियां खाकर विपक्षी सांसद नारेबाजी और शोरशराबा करने में जुट जाते हैं. सुले गोलियों के कुछ पैकेट लेकर आती हैं और कई बार कार्यवाही शुरू होने से पहले कुछ सदस्यों को ये गोलियां बांटती हैं.

क्यों हो रहा है हंगामा?

IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद मामले में में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और व्यापमं घोटाले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के एमपी लगातार हंगामा कर रहे हैं.

इसके अलावा जाति से जुड़ी जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक करने के मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल यू और समाजवादी पार्टी के सदस्य भी सदन में अध्यक्ष के आसन के सामने आकर नारेबाजी करते रहते हैं. इस वजह से संसद के मानसून सत्र में अब तक कोई अहम काम नहीं हो सका है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -