सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पार्टी के रुख की पुष्टि हुई - राहुल

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट द्वारा कर्नाटक के मामले में सीएम येदियुरप्पा को कल शुक्रवार को शाम 4 बजे बहुमत सिद्ध करने का आदेश दिया है . इस बदले सियासी घटनाक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  ट्वीट किया.

बता दें कि राहुल गाँधी ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश से हमारे इस रुख की पुष्टि होती है, कि राज्यपाल ने असंवैधानिक ढंग से काम किया. उन्होंने कहा कि संख्या के बिना सरकार गठन के भाजपा के दावे को न्यायालय ने खारिज कर दिया . राहुल ने यह दावा भी किया कि भाजपा अब ‘सत्ता हासिल करने के लिए धन और बल इस्तेमाल करने की कोशिश करेगी.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने आदेश में येदियुरप्पा को कल शाम चार बजे विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है. राज्यपाल ने बुधवार को येदियुरप्पा को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया था. इसके विरोध में कांग्रेस ने बुधवार रात ही शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था. जहाँ वह येदियुरप्पा को सीएम पद की शपथ लेने से तो नहीं रोक पाई , लेकिन आज अदालत के आदेश से उसे आधी सफलता मिल गई है .स्मरण रहे कि कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जद एस को 38 सीटें मिली हैं फिलहाल, बहुमत के लिए जादुई आंकड़े 112 की जरूरत है. जिसे भाजपा को कल साबित करना है.

यह भी देखें

राज्यपाल के पास होते हैं ये ब्रम्हास्त्र

सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में संशोधन से फिर किया इंकार

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -