विजय माल्या की याचिका पर 2 अगस्त को सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

Jul 29 2019 02:15 PM
विजय माल्या की याचिका पर 2 अगस्त को सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की याचिका पर शीर्ष अदालत शुक्रवार को सुनवाई करेगा. दरअसल, विजय माल्या ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर गुहार लगाई है कि उसकी संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए. माल्या ने अपनी अर्जी में कहा है कि केवल किंग फिशर कंपनी से संबंधित संपदा ही जब्त की जाए. उसकी निजी और पारिवारिक संपत्ति जब्त ना की जाए.

विजय माल्या की तरफ से न्यायाधीश फली नरीमन ने दलील देते हुए कहा कि सोमवार को इस मामले की सुनवाई एक और लंबित मामले के साथ की जाए. जबकि मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा है कि सोमवार को मैं छुट्टी पर रहूंगा, लिहाजा मामले की सुनवाई शुक्रवार को की जाएगी. आपको बता दें कि विजय माल्या ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से उसकी संपत्ति जब्त किए जाने की प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की है. 

माल्या भारतीय बैंकों से लिए गए 9 हजार करोड़ रुपये के कर्ज को चुकाए बगैर भारत से भाग गया था और अभी इंग्लैंड में है. सूत्रों के अनुसार माल्या ने आर्थिक भगोड़ा अपराधी (एफईओ) अधिनियम 2018 के तहत उसकी संपत्ति को जब्त करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकार-क्षेत्र को चुनौती दी है. उसने दलील दी है कि इन संपत्तियों का बैंक लोन विवाद से कोई संबंध नहीं है.

क्या है अल्पसंख्यक की परिभाषा ? आज SC में जवाब दाखिल करेगा राष्‍ट्रीय अल्‍पसंख्‍यक आयोग

टाइगर डे पर बोले पीएम मोदी, 2022 तक बाघों की संख्या दोगुनी करने का था लक्ष्य, हमने पहले ही पूरा किया

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस: बाघों के लिए मशहूर है भारत, जानिए रोचक बातें