सुशांत मौत केस: रिया की याचिका पर 5 अगस्त को सुनवाई करेगा SC, 3 दिग्गज वकील करेंगे बहस

Aug 01 2020 03:04 PM
सुशांत मौत केस: रिया की याचिका पर 5 अगस्त को सुनवाई करेगा SC, 3 दिग्गज वकील करेंगे बहस

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर शीर्ष अदालत में 5 अगस्त को सुनवाई की जाएगी, जिसमें तीन दिग्गज वकील जिरह करेंगे. इस याचिका को न्यायाधीश रिषीकेश रॉय सुनेंगे. इस मामले में वरिष्ठ वकील आर. बसंत महाराष्ट्र सरकार की ओर से पक्ष रखेंगे. वकील आर. बसंत का मुकाबला बिहार सरकार की ओर से पेश होने वाले वकील सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व प्रमुख विकास सिंह और अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी से होगा.

इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी सर्वोच्च न्यायालय में अपनी कैविएट फाइल की है, जिसमें कहा गया है कि रिया की याचिका पर सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार का पक्ष भी सुना जाए और रिया की याचिका पर अदालत द्वारा कोई एक तरफा आदेश जारी ना किया जाए. बिहार सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने भी इस मामले में कैविएट (caveat) दाखिल किया है.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है. इसमें मांग की गई है कि पटना में दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए और जांच को बिहार से मुंबई शिफ्ट किया जाए, जहां इस मामले में पहले से ही तफ्तीश चल रही है. एक मामले की जांच दो स्थान की पुलिस नहीं कर सकती है.

राम मंदिर पर फिर बोले दिग्विजय सिंह, कहा- 'सही मुहूर्त पर नहीं हो रहा भूमिपूजन'

सुशांत मौत मामले पर उद्धव ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, CBI जांच को लेकर कही बड़ी बात

मध्य प्रदेश: कांग्रेस MLA पीसी शर्मा पाए गए कोरोना पॉजिटिव, चिरायु अस्पताल में भर्ती