हेलीकाप्टर घोटाला: राजीव सक्सेना की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगी SC

Jun 24 2019 06:29 PM
हेलीकाप्टर घोटाला: राजीव सक्सेना की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगी SC

नई दिल्ली: अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में मनी लॉन्डरिंग से संबंधित मामले में गवाह बन गए राजीव सक्सेना को मेडिकल आधार पर विदेश यात्रा की इजाजत देने के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर शीर्ष अदालत मंगलवार को सुनवाई करेगा। राजीव सक्सेना को दिल्ली हाई कोर्ट ने ब्लड कैंसर और दूसरी बीमारियों के उपचार के लिये 10 जून को विदेश जाने की इजाजत दी थी। 

जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बी आर गवई की अवकाश पीठ के समक्ष ईडी ने सोमवार को इस याचिका का उल्लेख कर इस पर शीघ्र सुनवाई का आग्रह किया। पीठ ने कहा कि इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी। हाई कोर्ट ने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुये सक्सेना को मेडिकल आधार पर विदेश जाने की अनुमति दी है कि उसे वायदा माफ गवाह बनने से पूर्व ही जमानत दी जा चुकी थी।

दुबई स्थित कंपनियों-यूएचवाई सक्सेना और मैट्रिक्स होल्डिंग्स में डायरेक्टर राजीव सक्सेना को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 3600 करोड़ रूपए के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में अदालत में दाखिल की गई आरोप पत्र में आरोपी के रूप में नामित किया है। आपको बता दें कि इस मामले में बिचौलिए क्रिस्चियन मिचेल कि भी अहम् भूमिका है, जिसके लिए उनकी भी जांच चल रही है।

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत