CAA Protest: आखिर कब खुलेगा शाहीन बाग़ का रास्ता ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई कल
CAA Protest: आखिर कब खुलेगा शाहीन बाग़ का रास्ता ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई कल
Share:

नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर सर्वोच्च न्यायालय कल (सोमवार को) विस्‍तृत सुनवाई करेगा. वकील और सामाजिक कार्यकर्ता अमित साहनी, भाजपा नेता नंद किशोर गर्ग एवं अन्‍य की ओर से याचिका दाखिल की गई हैं. न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की बेंच इन याचिकाओं पर सुनवाई करेगी.

इससे पहले इससे पहले गत शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अर्जियों पर सुनवाई से इनकार कर दिया था. अदालत ने कहा था कि हम परेशानी से अवगत हैं, किन्तु आज सुनवाई नहीं होगी. जिसके बाद अब इस मामले की सुनवाई सोमवार (10 फरवरी 2020) को की जाएगी. दरअसल, 8 फरवरी को दिल्ली में वोटिंग में चलते सुनवाई स्थगित कर दी गई थी. इसके साथ ही अदालत ने कहा कि देखते हैं कि इस समस्या का निराकरण कैसे निकल सकता है.

दरअसल, वकील अमित साहनी के अलावा भाजपा नेता नंद किशोर गर्ग की ओर से दाखिल याचिका में शाहीन बाग के बंद पड़े रास्‍ते को खुलवाने की मांग की गई है. इसके अलावा याचिकाकर्ता ने मांग की है कि इस पूरे मुद्दे में हिंसा को रोकने के लिए शीर्ष अदालत के रिटायर जज या हाईकोर्ट के किसी वर्तमान जज द्वारा निगरानी की जाए. इसके साथ दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की गई है.

Corona Virus: इकोनॉमी को खा रहा ये वायरस, Slowdown से निकलने में अब लगेगा और वक्त

देश की इकोनॉमी हो रही मजबूत, आठ फीसद की वृद्धि दर हासिल करेगा भारत

WhatsApp Pay को मिल गयी है एनपीसीआई की मंजूरी, भारत में होगी शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -