MP में किसे मिलेगी सत्ता और किसका कटेगा पत्ता ? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
MP में किसे मिलेगी सत्ता और किसका कटेगा पत्ता ? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में आज बहुमत परिक्षण होगा या नहीं, इस मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में फैसला हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में कुछ देर में सुनवाई शुरू होने वाली है। अदालत ने कमलनाथ सरकार सहित तमाम पक्षकारों को कल नोटिस जारी किया था। कल सुनवाई के दौरान जजों ने कहा था कि वह दूसरे पक्ष की दलीलों को भी सुनना चाहते हैं। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने राज्य में तत्काल फ्लोर टेस्ट कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी। कांग्रेस के बागी विधायकों की ओर से वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने सर्वोच्च न्यायालय में पक्ष रखा था। आज राज्य सरकार भी सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की ओर से पेश वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कल कहा था कि कांग्रेस पक्ष इस सुनवाई से जान-बूझकर अनुपस्थित रहा है।

मुकुल रोहतगी ने कहा था की, 'कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। इसी ग्राउंड पर भाजपा ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की है। हमने तत्काल फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है। इस मामले पर कल सुबह साढ़े 10 बजे सुनवाई होगी।'

इटली में 'काल' बना कोरोना, 2500 से अधिक लोगों की मौत 31 हज़ार संक्रमित

बीजेपी की याचिका पर आज होगी सुनवाई, मुख्यमंत्री ने जारी किया नोटिस

कोरोना वायरस : 14 दिनों के लिए सांसद सुरेश प्रभु जनता से हुए दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -