नहीं थम रहा कर्नाटक का सियासी संग्राम, कल फिर सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

Jul 11 2019 04:06 PM
नहीं थम रहा कर्नाटक का सियासी संग्राम, कल फिर सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्‍ली: कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार पर मंडरा रहे खतरे के बीच गुरुवार को शीर्ष अदालत में मामले की सुनवाई हुई। कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायकों की तरफ से दाखिल की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि आज शाम सभी MLA कर्नाटक विधानसभा स्‍पीकर रमेश कुमार से मुलाकात करें। साथ ही अदालत ने स्‍पीकर को भी यह निर्देश दिया कि वह इस मामले पर आज ही कोई फैसला लें। ऐसे में स्‍पीकर रमेश कुमार इस निर्देश के खिलाफ शीर्ष अदालत पहुंच गए हैं।

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार ने सर्वोच्च न्यायालय को अपने उस आदेश पर रोक लगाने की मांग की है, जिसमें गुरुवार सुबह शीर्ष अदालत की तरफ से विधायकों के इस्‍तीफे के मामले पर आज ही फैसला लेने के लिए कहा था। स्‍पीकर रमेश कुमार का कहना है कि शीर्ष अदालत इस तरह के निर्देश नहीं दे सकता है। शीर्ष अदालत ने उनकी इस याचिका पर आज तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। कल बागी विधायकों के मामले के साथ ही इस मामले की भी सुनवाई की जाएगी।

कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों की याचिका पर शीर्ष अदालत ने गुरुवार को सुनवाई की। इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय ने सभी 10 विधायकों को शाम 6 बजे स्‍पीकर से मिलने का आदेश दिया। शीर्ष अदालत ने सुनवाई के दौरान कहा कि सभी विधायक स्‍पीकर को अपने इस्‍तीफे की जानकारी दें। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि स्‍पीकर इसके बाद इस्‍तीफे पर फैसला लें।

औरंगाबाद सांसद इम्तियाज जलील को मिली AIMIM महाराष्‍ट्र की कमान

गोदावरी जल परियोजना पर सीएम जगन रेड्डी और चंद्रबाबू ने किया एक दूसरे पर हमला

"अब मेरे इस्तीफे की क्या आवश्यकता है?": एचडी कुमारस्वामी