राफेल मामला: क्या राहुल गाँधी ने की है कोर्ट की अवमानना, आज सुनवाई करेगा SC

राफेल मामला: क्या राहुल गाँधी ने की है कोर्ट की अवमानना, आज सुनवाई करेगा SC

नई दिल्‍ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मीनाक्षी लेखी की अवमानना याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय आज सुनवाई करेगा. दरअसल, राफेल सौदे को लेकर पुनर्विचार याचिका पर शीर्ष अदालत के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है. 

मीनाक्षी लेखी का कहना है कि राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में गोपनीय दस्तावेज को भी बहस का हिस्सा बनाने के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गलत ढंग से प्रस्तुत किया है. मीनाक्षी लेखी ने राहुल गाँधी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्‍होंने 'चौकीदार चोर है' के अपने बयान को सर्वोच्च न्यायलय के बयान की तरह पेश किया है. मिनाक्षी ने कहा है कि राफेल मामले पर पुनर्विचार याचिका के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि शीर्ष अदालत ने माना है कि चौकीदार चोर है, जो कि उच्चतम न्यायालय की अवमानना है.

उल्लेखनीय है कि राफेल डील मामले में केंद्र सरकार को सर्वोच्च अदालत से बड़ा झटका लगा था. शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार की उस आपत्ति को खारिज कर दिया था, जिसमें गोपनीय दस्तावेजों के आधार पर पुनर्विचार याचिका को रद्द करने की मांग की गई थी. अदालत ने कहा था कि गोपनीय दस्तावेज के आधार पर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई चलती रहेगी. बता दें कि सरकार ने गोपनीय दस्तावेज के आधार पर पुनर्विचार याचिका रद्द करने की मांग की थी.

खबरें और भी:-

तुमकुर लोकसभा सीट: कांग्रेस के गढ़ से ताल ठोंकेंगे देवेगौडा, भाजपा से होगा सीधी टक्कर

लोकसभा चुनाव: मायावती ने अखिलेश को दिया बड़ा झटका, जौनपुर से उतार दिया उम्मीदवार

आज़म खान ने दिया था विवादित बयान, अब जया प्रदा ने किया पलटवार