आचार संहिता उल्लंघन मामला: मोदी- शाह के खिलाफ आज अहम् सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
आचार संहिता उल्लंघन मामला: मोदी- शाह के खिलाफ आज अहम् सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाने वाली कांग्रेस की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय आज अहम् सुनवाई करेगा। दरअसल, कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की है।

याचिका में मांग की गई है कि अदालत, निर्वाचन आयोग को जल्द से जल्द यह निर्देश दे कि पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की जो शिकायत दर्ज कराई गई है, उस पर चुनाव आयोग जल्द से जल्द कार्रवाई करे। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी और अमित शाह ने वोट मांगने के लिए सशस्त्र बलों और रक्षाकर्मियों का जिक्र किया है। 

आपको बता दें कि सुष्मिता देव अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की प्रमुख हैं। वह वर्तमान में असम की सिलचर संसदीय सीट से सांसद भी हैं और 17वीं लोकसभा के लिए वह यहां से कांग्रेस की प्रत्याशी भी हैं। उल्लेखनीय है कि चौथे चरण के लिए पूरे देश की 72 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान संपन्न हो चुका है। इसमें नौ प्रदेशों की 72 सीटों पर लगभग 943 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला EVM मशीन में कैद हो चूका है।

खबरें और भी:-

सिद्धू ने फिर दिया विवादित बयान, कहा छक्का मारकर सरकार को बाहर करो

मदरसों पर रोक लगा रहा पाक, पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने कही ये बात

वोट डालने पहुंचे कमलनाथ, तभी गुल हो गई बिजली, बोले- ये भाजपा वालों का काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -