दहेज़ के लिए दिया तीन तलाक, आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
दहेज़ के लिए दिया तीन तलाक, आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्‍ली : दहेज के लिए एक बार में तीन तलाक देकर घर से निकाली गई दिल्ली की एक मुस्लिम महिला की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय आज सुनवाई करेगा. दरअसल, महिला ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर ससुराल वालों के खिलाफ नए कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. महिला ने अपनी याचिका में कहा है कि पति और ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे, अब तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया है. 

सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय और सरकार के अध्यादेश के बाद ये अपराध है ऐसे में पति और ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि शीर्ष अदालत के फैसले और सरकार के बाद एक बार में तीन तलाक़ अपराध की श्रेणी में आ चुका है. महिला का आरोप है कि उसके पति ने अवैध तरीके से उसे तीन तलाक दिया है. महिला ने अदालत से तीन तलाक अध्यादेश के तहत कार्रवाई की भी मांग की है. 

32 वर्षीय महिला ने अपने पति पर उसके साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया है. महिला ने अदालत से गुजारिश की है कि इस तलाक को गैर-कानूनी घोषित किया जाए और तीन तलाक अध्यादेश के तहत कार्रवाई की जाए. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने तीन तलाक के संबंध में जो मौजूदा अध्यादेश लाया गया है उसमें ऐसे तलाक को गैर कानूनी माना गया है. यहां तक कि फोन पर या वाट्सएप पर दिया गया तलाक भी अपराध है. 

अमेरिका को सता रहा साइबर हमले का डर, घोषित किया राष्ट्रीय आपातकाल

कांस 2019 में जाने से पहले कुछ यूँ नजर आईं थीं हिना खान

एक बार फिर बढ़ी सोने की मांग, कीमतों में हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -