कर्नाटक में सियासी नाटक जारी, विधायकों के इस्तीफे पर आज सुनवाई करेगा SC
कर्नाटक में सियासी नाटक जारी, विधायकों के इस्तीफे पर आज सुनवाई करेगा SC
Share:

नई दिल्ली: कर्नाटक में जारी सियासी नाटक को लेकर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के 10 बागी विधायकों की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय गुरुवार को सुनवाई करेगा। दरअसल, बागी विधायकों ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर स्पीकर के फैसले पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने इस्तीफों को खारिज कर दिया था। उन्होंने इसे खारिज करने का कारण इस्तीफा तय फॉर्मेट में नहीं होना बताया था।

इसके बाद स्पीकर ने इन विधायकों को अब दोबारा से इस्तीफा सौंपने को कहा था। इस्तीफों के खारिज होने के बाद गठबंधन सरकार अल्पमत में आने से जरूर बच गई है और इससे उसे थोड़ी राहत मिली होगी। इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष से सवाल किया गया था कि क्या कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ ने उन्हें इस्तीफा स्वीकार न करने को लेकर कोई पत्र लिखा है। कुमार ने कहा था कि उन्होंने अभी पत्र नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि 'मैं शनिवार को दफ्तर से जाने के बाद आज ही आया हूं। रमेश ने कहा था कि संविधान या नियम में समयावधि को लेकर कोई प्रावधान नहीं है। आज मैं इसे तय करूंगा या अगले दो घंटों में, इसे दो वर्ष  बाद करूंगा, ये सभी मेरे लिए अप्रासंगिक सवाल हैं। मुझे लोगों की भावनाओं का ध्यान रखना है।

आपको बता दें कि बागी विधायकों के इस्तीफों के बाद सदन में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार के विधायक घटकर 103 हो गए हैं। जबकि भाजपा के पास 105 विधायक हैं और दो निर्दलीय विधयकों का समर्थन है, जिन्होंने सोमवार को गठबंधन से समर्थन वापस ले लिया था। सभी बागी विधायकों ने महाराष्ट्र में किसी गुप्त जगह पर डेरा डालकर रखा है।

समन्वयक के पदों पर वैकेंसी, सैलरी 75000 रु

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -