धर्म संसद में हेट स्पीच.., अब सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
धर्म संसद में हेट स्पीच.., अब सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: हरिद्वार में धर्मसंसद में हेट स्पीट के मामले में सर्वोच्च न्यायालय सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता और कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. सिब्बल ने अदालत में कहा कि, यह मुद्दा बेहद खतरनाक है. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि, CIJ एनवी रमन्ना ने कहा, हम इस पर सुनवाई करेंगे.  दरअसल, हरिद्वार के खड़खडी स्थित वेद निकेतन में 17 से 19 दिसंबर तक धर्मसंसद का आयोजन किया गया था, इसमें संतों पर हेट स्पीच देने का आरोप लगा था। 

धर्मसंसद की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसे लेकर पूरे देश में काफी बवाल भी मचा हुआ है. वहीं, हरिद्वार पुलिस ने इस मामले में जितेंद्र नारायण त्यागी (पूर्व नाम वसीम रिज़वी) और अन्य के खिलाफ केस भी दर्ज किया था. कपिल सिब्बल ने शीर्ष अदालत में कहा कि, इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. अभी तक किसी को गिरफ्तार भी नहीं किया गया है. यह मामला काफी खतरनाक है. हम सर्वोच्च न्यायालय से इस मामले में सुनवाई के लिए अपील करेंगे. इस पर CJI ने कहा कि, हम इस मामले को सुनेंगे. 

उधर, उत्तराखंड के गढ़वाल के DIG केएस नागन्याल ने कहा है कि हरिद्वार में हाल ही में हुई धर्म संसद की जांच के लिए SIT गठित की गई है. इस धर्म संसद में कुछ प्रतिभागियों द्वारा कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था. मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है. 

यूपी में तैनात होंगे केंद्रीय बलों के 25 हज़ार जवान, चुनाव के दौरान ये रहेगा 'सुरक्षा प्लान'

कोरोना मरीजों में खौफनाक इजाफा, पिछले 24 घंटे में मिले 1.79 लाख नए मामले

एमके स्टालिन ने नीट परीक्षा पर सर्वदलीय बैठक की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -