INX मीडिया मामला: चिदंबरम को बेल या जेल, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Oct 18 2019 09:04 AM
INX मीडिया मामला: चिदंबरम को बेल या जेल, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

नई दिल्ली: INX मीडिया हेराफेरी के सीबीआई मामले में पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में आज शुक्रवार को सुनवाई होगी. बता दें कि सीबीआई, कांग्रेस नेता चिदंबरम की जमानत का विरोध कर रही है. सीबीआई का कहना है कि इस मामले की जांच अभी जारी है. चिदंबरम काफी प्रभावशाली व्यक्ति हैं, वो गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं.

सीबीआई ने इससे पहले अदालत में कहा था कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी अपने फैसले में स्वीकार किया है कि पी चिदंबरम गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं. सीबीआई ने कहा है कि पी चिदंबरम ने दो गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास भी किया था. ऐसे में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी जानी चाहिए. इससे पहले शीर्ष अदालत ने सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए कहा था. इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. 

दरअसल, इसी मामले में चिदंबरम दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद हैं. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा था कि वह कभी भी इन्द्राणी मुखर्जी से नहीं मिले. यहां तक कि सीबीआई हिरासत के दौरान मुझसे कहा गया था कि पीटर हमसे मिले थे इंद्राणी नहीं. ये खुद पीटर ने अपने बयान में कहा था.

मुख़्तार अंसारी के बेटे के घर पुलिस का छापा, बरामद हुई विदेशी गन्स और 4000 से ज्यादा कारतूस

उत्तराखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को जारी हुआ नोटिस, वर्षों से नहीं भरा बिजली और पानी का बिल

झारखण्ड विधानसभा की तैयारी में जुटी भाजपा, बनाया ये प्लान