अयोध्या राम मंदिर मामला: कल अहम् सुनवाई करेगी अदालत, गठित हो सकती है नई पीठ
अयोध्या राम मंदिर मामला: कल अहम् सुनवाई करेगी अदालत, गठित हो सकती है नई पीठ
Share:

नई दिल्‍ली : अयोध्या विवाद को लेकर शीर्ष अदालत शुक्रवार को अहम सुनवाई करने वाली है. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ इस मामले में सुनवाई करने वाली है. माना जा रहा है कि शुक्रवार को होने वाली सुनवाई में शीर्ष अदालत नई पीठ का गठन कर सकती है. साथ ही त्वरित और रोजाना सुनवाई की मांग वाली अर्जी पर भी सुनवाई हो सकती है. 

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

इसके अलावा अदालत एक नई जनहित याचिका पर भी सुनवाई करने वाली है. यह जनहित याचिका हरीनाथ राम द्वारा दायर की गई है. याचिका में अयोध्या मामले की सुनवाई एक निर्धारित समय में किए जाने की मांग की गई है और अगर निर्धारित समय में सुनवाई नहीं हो सकती है तो अदालत अपने आदेश में कारण बताए कि एक निर्धारित समय में सुनवाई आख़िरकार क्यों नहीं की जा सकती है. आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में शीर्ष अदालत ने मामले की सुनवाई जनवरी महीने तक स्थगित कर दी थी.

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

इससे पहले तात्कालीन मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के साथ जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नज़ीर मामले इस मामले की सुनवाई कर रहे थे. शीर्ष अदालत से मुस्लिम पक्षों को सर्वोच्च न्यायलट से बड़ा झटका लगा था. कोर्ट ने 1994 के इस्माइल फारुकी के निर्णय पर पुनर्विचार के लिए मामले को संविधान पीठ भेजने से साफ़ इंकार कर दिया था. आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए हो रहे आंदोलन के बीच 6 दिसंबर, 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद को तोड़ दिया गया था.

खबरें और भी:-    

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी

आज देखने को मिला मार्केट में बड़ा उतार चढ़ाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -